मुज़फ़्फ़रपुर ,प्रखंड में बनेगा मीडिया सेंटर ।

प्रखंड में बनेगा मीडिया सेंटर: सांसद

काँटी,मुज़फ्फ़रपुर : ग्रामीण पत्रकारों की चुनौती एवं उसके निदान को लेकर मीडिया पर बॉर्डर हार्मोनी के तत्वावधान में काँटी के समिधा कोचिंग सेंटर प्रांगण में " *हमारी आवाज"* कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि सांसद वीणा देवी, बोचहाँ विधायक बेबी कुमारी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, राजद नेता इसराइल मंसूरी,चुलबुल शाही, मुखिया नवीन ठाकुर, कांग्रेस के नेता अफसर अहमद, जदयू नेता कारी साहू, सौरभ कुमार साहेब,लोजपा के वरिष्ठ नेत्री नीरा देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
 इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता मीडिया फॉर बॉर्डर हार्मोनी के संरक्षक अमरेंद्र तिवारी ने की कार्यक्रम में ग्रामीण पत्रकारों को होने वाली चुनौतियों के बारे में चर्चा की। इस सत्र में पत्रकार विवेक कुमार एवं वरुण कुमार ने सरकार तक पत्रकारों की चुनौती को सदन के माध्यम से रखने की बात जनप्रतिनिधियों से कही। अपने संबोधन में दोनों पत्रकार ने कहा कि आज के परिवेश में ग्रामीण पत्रकारों को अनेकों चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, इन सभी चुनौतियों का सामना करने के बाद भी ग्रामीण पत्रकार अपने काम में खड़े रहते हैं,अरे रहते हैं।इसके बावजूद उनको ना तो उनका उचित मेहनताना मिलता है और ना ही उनको उचित सम्मान जो उन्हें मिलना चाहिए।
पत्रकारों के सवालों पर विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि वह अपने स्तर से विधानसभा में पत्रकारों की समस्याओं एवं उनके मौलिक अधिकारों मिले इस बात को विधानसभा में उठाएगी।
वहीं इस मुद्दे पर संसद वीणा देवी ने विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए कहा कि आज कोई जनप्रतिनिधि पत्रकार के सहयोग से ही आगे बढ़ता है,ऐसे में पत्रकारों की उपेक्षा निंदनीय है,उन्होंने कहा कि वह सरकार तक सदन के माध्यम से पत्रकारों की आवाज को बुलंद करेगी।
 साथ ही साथ उन्होंने कहा कि प्रखंड में मीडिया सेंटर का भी उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह जल्द से जल्द पत्रकारों की समस्या के समाधान के लिए सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाएगी। जिस पर सभी लोगों ने हर्ष प्रकट किया।धन्यवाद ज्ञापन रोहित रंजन ने किया इस अवसर पर सीतेश कुमार, रंजन कुमार, राकेश कुमार,राजेश रंजन, पंकज राकेश ,ब्रजेंद्र कुमार ,मनोज मिश्रा, दिलजीत गुप्ता, प्रकाश कुमार,विकास कुमार,संतोष कुमार ,नागमणि ,शैलेंद्र कुमार, चंदन कुमार, अमरेश कुमार,नवीन ओझा,कृष्णमाधव सहित सैकड़ों की संख्या में पत्रकार ने इस कार्यक्रम में भाग लिया एवं अपने विचार रखें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें