मुज़फ़्फ़रपुर, 353 महिला सिपाहियों ने पद और गोपनीयता की सपथ लिया ।महानिदेशक एसके सिंघल ने कहा, महिला सिपाहियों पर पुरूष सिपाहियों की अपेक्षा ज्यादा जिम्मेदारी है ।


मुज़फ़्फ़रपुर,बिहार
           353 महिलाओ ने लिया सपथ।
      मुजफ्फरपुर के बीएमपी 6 उत्सवी रंग में रंगा नजर आया।प्रशिक्षण पूरा कर चुकी 353 महिला सिपाहियों ने पद और गोपनीयता की सपथ लिया।
बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक एसके सिंघल ने कहा कि महिला सिपाहियों पर पुरुष सिपाहियों की अपेक्षा ज्यादा जिम्मेदारी है। क्योंकि, महिलाओं को नौकरी के अलावा घर-परिवार की जिम्मेदारी का भी निर्वहन करना पड़ता है। वे शनिवार को मुजफ्फरपुर बीएमपी-6 परिसर में आयोजित महिला सिपाहियों के प्रशिक्षण उपरांत आयोजित पासआउट परेड समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि, महिलाओं में सारे दायित्वों के निर्वहन की असीम शक्ति है।उन्होंने महिला सिपाहियों को अनुशासन, ईमानदारी, कर्तव्यपालन और सेवाभाव का पाठ पढ़ाया। कहा कि हमें हथियार दिया गया है। आम जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। ऐसे में हमारे किसी भी गलत निर्णय का बड़ा प्रभाव पड़ता है। यही वजह है कि हमारी गलती की सजा औरों से अधिक है। उन्होंने महिला सिपाहियों से आम जनता की अपेक्षा पर खरा उतरने की अपील करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।
बाईट-एके सिंघल,पुलिश महानिदेशक,बिहार सैन्य पुलिस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें