"मौर्य समाचार,, जनता कर्फ्यू के दिन प्रधानमंत्री के आवाहन पर लोगों ने घर से निकल कर तालियां बजाकर स्वास्थ्य कर्मी डॉक्टर एवं सहायक कर्मियों का हौसला अफजाई किया ।

     
प्रधानमंत्री के आवाहन पर लोगों ने शाम 5:00 बजे अपने घरों से निकलकर  अपने-अपने बालकनी में खड़े होकर थाली हाथों में लेकर संघ के लेकर एवं तालियां बजाकर लोगों ने 24 घंटे अपनी जान की बाजी लगाकर समाज की सेवा करने वाले डॉक्टर एवं अन्य प्रशासन सफाई कर्मियों के उत्साहवर्धन के लिए लोगों ने उनका सम्मान किया एवं हौसला अफजाई किया एवं जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में लोगों ने पूर्ण सहयोग दिया ।
इसी संदर्भ में कोरोना वायरस के खतरा को देखते हुए सरकार ने 3 राज्यों की सरकार ने शटडाउन का आदेश दे दिया, धारा 144 महाराष्ट्र में लागू की गई हैं ।जरूरतों के अनुसार दुकाने खुलवाने एवं उसकी सुनिश्चित का निर्धारित करने की जिम्मेदारी वहां के लोकल प्रशासनिक अधिकारी को एवं पुलिस प्रशासन को सौंपा गया है । कोरोना वायरस से लोगों को और सतर्क रहने की जरूरत है 2 मरीजों की मरने की पुष्टि हुई है ।पहला पटना की है ,जहां कतार से लौट रहे  युवक की मृत्यु हो गई ,एवं दूसरी गुजरात की है जहां कोर्णाक कोरोना वायरस उसकी मृत्यु सावधान रहने की जरूरत है सभी ट्रेनें एवं एवं ट्रांसपोर्ट 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया ,है अतः आप सावधान रहें एवं बिना कारण घर से लोगों से मिलना जुलना कम रखें ,इस विषय में प्रधानमंत्री ने भी लोगों से अपील की है कि लोग अपने अपने घर में ही रहे ।
अनावश्यक रूप से बाहर न निकले ,तीन राज्य उत्तराखंड पंजाब और हरियाणा को शट डाउन कर दिया गया है । एवं 75 जिलों में शटडाउन करने की स्थिति हो रही है । इसका सबसे बड़ा कारण है कि इन सभी जिलों में करुणा के कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं । यह वह सभी जिले हैं जहां को रोना की पुष्टि हुई है । वहां से मरने की खबर भी आ रही है अभी तक भारत में कुल 7 लोगों की मौतें हो चुकी है ।एवं 300 से अधिक लोग इस बीमारी से प्रभावित हैं 26 लोग अभी तक इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें