”मौर्य समाचार,, मौसम विभाग ने बिहार के 18 जिलों को अगले 4 दिन जारी किया ब्लू अलर्ट।

          पटना, बिहार। मौसम विभाग ने बिहार के 18 जिले में अगले 4 दिन तक के लिए ब्लू अलर्ट जारी किया है। बिहार के उत्तरी हिस्से में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होगी जबकि दक्षिणी हिस्से में कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। यह अलर्ट मौसम विभाग में 2 दिन पहले ही अलर्ट कर दिया है। गुरुवार की सुबह से ही राज्य के कई इलाकों में बादल छाया हुआ है और बारिश होने की पूर्ण संभावना दिख रही है
आंधी पानी तूफानी हवा एवं वज्रपात से राज्य में 6 लोगों की मौत हो गई है जिस पर मुख्यमंत्री ने शोक जताया है।
आंधी पानी और तेज हवा एवं वज्रपात से बिहार के विभिन्न हिस्सों में हुई 6 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक जताया है। यह मौत दरभंगा में दो , मुजफ्फरपुर, शिवहर , खगरिया , कटिहार में एक-एक लोगों की आंधी एवं बज्रपात के कारण मौतें हुई हैं ।
             बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि आपदा की इस घड़ी में हम प्रभावित परिवारों के साथ है। एवं मृतकों के आश्रित को चार चार लाख रुपय अनुग्रह अनुदान देने का भी निर्देश दिया।
मौसम विभाग के मुताबिक बिहार उत्तर प्रदेश झारखंड मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में साइक्लोन सर्किल का क्षेत्र पिछले 1 सप्ताह से बना हुआ है। जिसका प्रभाव बिहार के उत्तरी और मध्य हिस्सों पर पढ़ रहा है।
         इससे 26 अप्रैल तक बिहार के उत्तर पश्चिमी जिले पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण , सिवान , सारन , गोपाल गंज उत्तर मध्य के दरभंगा वैशाली मुजफ्फरपुर के अलावा अन्य 7 जिले और उत्तर पूर्वी बिहार के पूर्णिया, सुपौल, किशनगंज सहरसा में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की पूरी संभावना है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने राज्य में रह रहे, सभी नागरिकों से अपील की है, की ' आप घर में रहे और सुरक्षित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें