मुजफ्फरपुर, गरीबों को राशनकार्ड देने का केवल झूठा स्वप्न दिखा रही नीतीश सरकार : अजित कुमार (पूर्व मंत्री)

मुजफ्फरपुर,  इस मामले को लेकर शनिवार को डीएम से मिलेंगे  पूर्व मंत्री ।    राशन कार्ड से वंचित गांव के गरीब इन दिनों खासे परेशान हैं। कार्ड नहीं होने की वजह से न तो उन्हें राशन मिल रहा है और ना ही कोई अन्य सुविधा। जिस कारण गरीब भूखमरी की ओर बढ़ रहे हैं। वहीं प्रशासन इस मामले में मौन धारण कर लिया है। जबकि राज्य सरकार बीते 2 माह से गरीबों को शीघ्र कार्ड  उपलब्ध कराने की घोषना  कर रही। यह उहा पोह की  स्थिति बेहद दुखद है जिला प्रशासन शीघ्र गरीबों को कार्ड उपलब्ध कराएं नहीं तो लॉक डाउन समाप्त होते ही हम बड़ा आंदोलन शुरु करेगे।
उक्त बातें शुक्रवार को कांटी क्षेत्र के कई गांवों में घर लौटे प्रवासी लोगों एवं मजदूरों को राहत उपलब्ध कराने के मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा आहूत बैठक  को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कि इस जिले में हजारों गरीबों का राशन कार्ड का आवेदन लंबे समय से अनुमंडल कार्यालयो में लंबित पड़ा है। कोरोना संकट मे गरीब भूख से न मरे इसके लिए सरकार व जिला प्रशासन लगातार उन्हें राशन कार्ड उपलब्ध कराने की घोषणा कर रही है लेकिन रिजल्ट सिफर है। उन्होंने ने कहा कि आज भी सैकड़ों कार्ड धारी गरीब राशन से वंचित है । विक्रेता उन्हें राशन  नहीं दे रहा है । पूछने पर कहा जा रहा है कि आपके लिए सरकार से आवंटन नहीं मिला है । जब आवंटन आएगा तभी आपको राशन मिलेगा।इस मामले पर अधिकारियों से शिकायत करने पर कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। जिस कारण गरीब बेहद परेशान हैं। उन्हें लोगों से कहा कि आप संयम रखें। फिलहाल कोरोना  संकट हम सबो के लिए बड़ी चुनौती है। हम सब इस जंग को फतह कर, आपकी लड़ाई भी लड़गे । 
श्री कुमार ने बैठक में उपस्थित युवकों से घर लौटे प्रवासी लोगों को भरपूर मदद करने का अपील किया। उन्होंने कोरोना संक्रमितो  की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए लोगों से पूर्ण सावधानी बरतने का भी अपील किया।
क्षेत्र के छपरा , टरमा एवं गोविंद फुलकहां गांव में आयोजित बैठक की अध्यक्षता क्रमशः रामा प्रसाद, शैलेंद्र प्रसाद कुशवाहा एवं ने किया। मौके पर मुखिया इंद्रमोहन झा, गुड्डू सिंह, राहुल कुमार, बृजेश सिंह, रामनेवाज सिंह, प्रभाकर कुशवाहा, जितेंद्र कुशवाहा, राम विलास प्रसाद, हरिहर भगत, सरपंच रमेश राम,सहदेव पासवान, गोनू सिंह, रामविलास पंडित, होरील कुशवाहा,चतुरी राम, प्रगास राम, सरोज पांडे, नंदन कुमार, रितेश कुमार आदी ने बैठक को सम्बोधित किया।
                           संवाददाता :- अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें