दिल्ली , मजदूरों को घर भेजने के लिए मोदी सरकार के पास कोई फंड नही, इसलिए मजदूरों को घर भेजने के लिए रेलवे का खर्च देगी कांग्रेस ।

नई दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है । एवं रेल मंत्रालय पर निशाना साधते हुए , सोनिया गांधी ने रेल मंत्रालय पर कटाक्ष करते हुए कहा , कि' रेल मंत्रालय को पीएम केयर्स फंड में देने के लिए 151 करोड़ रुपए है । लेकिन गरीब मजदूरों से, इस कोरोना जैसी महामारी में उसे घर भेजने के लिए कोई फंड नही है। और  गरीब, मजदूरों से टिकट के पैसे वसूल रहा है।
आगे उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहां । की , जब हम विदेश में फंसे भारतीयों को अपना कर्तव्य समझकर हवाई जहाज से निशुल्क वापस ला सकते हैं । तो जब हमारे अपने देश में अन्य राज्यों में फंसे ,गरीब , मजदूरों के लिए निशुल्क रेल यात्रा निशुल्क क्यों नहीं कर सकते। इन गरीब, मजदूरों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों। मोदी सरकार इन मजदूरों का कोई सहायता नही कर रही है । इस आपदा की घड़ी में मजबूर को मदद करने के वजाय इन गरीबो से ट्रेन का किराय वसूलने में लगी है ।  सोनिया गांधी ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस ने मजदूरों के निशुल्क रेल यात्रा की मांग को लेकर कई बार मांग की है लेकिन सरकार और रेल मंत्रालय ने एक नहीं सुनी। 
सोनिया गांधी ने कहा कि इसलिए मजदूरों एवं गरीबों के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई इन सभी के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च उठाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें