मुजफ्फरपुर, रालोसपा जिलाध्यक्ष ने नीतीश सरकार को गरीबों और किसानों का विरोधी बताया , और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया ।

मुजफ्फरपुर ,  रालोसपा जिला अध्यक्ष - राजू कुशवाहा के नेतृत्व में, मुजफ्फरपुर शहर स्थित चांदनी चौक के पास ,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया ।नीतीश कुमार का पुतला दहन ,रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के निर्देशानुसार बिहार के सभी जिलों में किया गया । इस कड़ी में मुजफ्फरपुर रालोसपा जिला अध्यक्ष राजू कुशवाहा ने कहा कि, बिहार सरकार निरंकुश , आक्रमणता एवं उदासीनता के कारण ,गुजरात में ,एवं अन्य राज्यों में बिहारी मजदूरों के साथ निर्मम तरीके से पिटाई की जा रही है ।  इसके विरोध में तथा कोरोना वैश्विक महामारी ,और प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर रहे बिहार वासियों के हित में सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है । रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 5 सूत्री मांगों को लेकर नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया ।
 रालोसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की पांच प्रमुख मांगे यह है कि # प्रथम - राज्य से बाहर फंसे मजदूरों, और छात्रों को जल्दी वापस लाने हेतु ट्रेन की संख्या बढ़ाई जाए ।
#  दूसरा - गुजरात सहित अन्य राज्यों में बिहारियों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को अभिलंब रुकवाया जाए । एवं दुर्व्यवहार करने वालों पर कार्रवाई की जाए । 
# तीसरा - बिहार आने वाली ट्रेन में यात्री सुविधा की समुचित व्यवस्था, खाने की एवं सुरक्षा दी जाए । 
#  चौथा - जिनके खाते में अभी तक राशि नहीं डाली गई है ,उनके खाते में ₹2000 डाला जाए । और जिनको पूर्व में ₹1000 दिया गया है । उनके खाते में फिर से ₹1000 डाला जाए । 
# पांचवा - प्राकृतिक प्रकोप से आंधी ,ओलावृष्टि से हुए किसानों के नुकसान की अविलंब भरपाई की जाए। 
इन प्रमुख मांगों को लेकर मुजफ्फरपुर जिला में भी , मुख्यमंत्री का पुतला दहन का किया गया । पुतला दहन के दौरान , लॉक डाउन एवं सोशल डिस्टेंस का  विशेष  ख्याल रखा गया । इसमें मुख्य रूप से रालोसपा जिलाध्यक्ष राजू कुशवाहा , युवा अध्यक्ष सानू कुमार , अहमद राजा, कुंदन कुमार , विजय कुमार ,रोशन कुमार ,रामजीवन पासवान एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे ।
                           
                               संवाददाता :- अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें