मुजफ्फरपुर ,नेहरू युवा केन्द्र एवं रेड क्रॉस सोसाईटी ने राष्ट्रीय युवा सप्ताह2021 के अवसर पर रक्तदान शिविर का किया आयोजन ।।

समाहरणालय मुजफ्फरपुर
दिनांक 15-01-2021 को रक्तदान महादान के ध्येय को आगे बढ़ाते हुए दूसरों के जीवन बचाने के लिए राष्ट्रीय युवा सप्ताह 2021 अंतर्गत सामाजिक सेवा दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र एवम्  रेड क्रॉस सोसाइटी, मुजफ्फरपुर के संयुक्त तत्वाधान में  स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
यह आयोजन रेड क्रॉस सोसायटी, मुजफ्फरपुर में किया गया। श्री उदय शंकर सिंह,सचिव,रेड  क्रॉस सोसाइटी मुजफ्फरपुर द्वारा रक्तदान को  उत्तम कार्य बताते हुए और सभी लोगो को आगे बढ़कर इसका हिस्सा बनने हेतु प्रेरित किया गया।
कहीं भी किसी के साथ दुर्घटनाएं हो सकती हैं। ऐसी परिस्थिति में तत्काल रक्त की आवश्यकता पड़ती है। इसलिए रक्तदान बेहद जरूरी है।
रक्तदान करने वालों में शामिल प्रकाश कुमार,चंदन कुमार, प्रिंस कुमार आदि ने बताया कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है। जरूरतमंदों की रक्त से जान बच सके इसके लिए सामूहिक तौर पर रक्त दान किया गया। रक्तदान से लोगों के स्वास्थ्य को भी कई फायदा पहुंचता है।
उन्होंने बताया कि रक्तदान कर हम किसी की भी जिंदगी बचा सकते हैं।18 वर्ष के ऊपर लोगों को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान करने से किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। दान किए गए रक्त से किसी को जीवनदान मिल सकता है।
इस शिविर में युवा मंडल के सदस्यों एवं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों द्वारा रक्तदान किया गया।
रक्तदान शिविर को सफल बनाने में ब्लड बैंक के डॉ अजीत कुमार, ब्लड बैंक टेक्नीशियन विमलेश कुमार,पंकज कुमार गिरि,प्रेम निवास कुमार ,बबलू कुमार आदि उपस्थित रहे।
                                   मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें