मुजफ्फरपुर, प्रणव कुमार के निर्देश से सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पंचायत सरकार भवन, हर घर नल का जल और धान अधिप्राप्ति केंद्र का निरीक्षण किया।



 इस संबंध में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर ने बताया कि सरकार की प्राथमिकता के आधार पर जन कल्याणार्थ क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की कार्यशीलता, पूर्णता एवं प्रगति हेतु उसकी स्थलीय जांच आवश्यक है ताकि निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के अनुरूप उसकी संचालन व्यवस्था एवं ससमय पूर्णता सुनिश्चित हो सके।
 उन्होंने कहा कि इस आलोक में सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे क्षेत्र भ्रमण के क्रम में अपने-अपने आवंटित प्रखंड में क्रियान्वित संचालित दो-दो  पंचायत सरकार भवन, हर घर नल का जल योजना, धान अधिप्राप्ति केंद्र की स्थलीय जांच करेंगे। तथा कम से कम पांच- पांच स्थानीय किसानों से संपर्क स्थापित कर धान अधिप्राप्ति से संबंधित सुझाव एवं उनकी शिकायतों को सुनेंगे तथा उसका निराकरण करेंगे।
  निर्देश दिया गया कि क्षेत्र भ्रमण के क्रम में पाए गए तथ्यों के आलोक में निरीक्षण प्रतिवेदन जिला अधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।
                           संवाददाता, प्रेमशंकर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें