जिलाधिकारी,मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में जिला अभियोजन की बैठक सम्पन्न ।

जिलाधिकारी,मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में जिला अभियोजन  की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुजफ्फरपुर जिला के सभी न्यायालय में अभियोजन के क्रम में आ रही समस्याओं,उत्पाद केस के अभियोजन,गवाहों के उपस्थापन,चार्जशीट,लंबित मामलों के निष्पादन,अभियोजन पदाधिकारियों तथा पुलिस पदाधिकारियों के बीच सामंजस्य,प्रत्येक वाद में राज्य के तरफ से पैरवी, होस्टाइल गवाह पर मुख्य रूप से समीक्षा हुई। इसके साथ ही इंजुरी रिपोर्ट हॉस्पिटल के द्वारा स- समय उपलब्ध कराया जाए इस आशय का सख्त निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए।
जिलाधिकारी ने सभी लोक अभियोजक,विशेष अभियोजक के कार्यों और उनके स्तर पर लंबित रहने का कारणों पर समीक्षा कर निर्देशित किया कि सभी संबद्ध पदाधिकारी समन्वय से कार्य कर कांडो के निष्पादन में रुचि लेकर कार्य करें। अधिकतम दोषसिद्धि कराना लक्ष्य रखें,जघन्य अपराधों यथा यौन उत्पीड़न,बलात्कार,लैंगिक अपराध,जुवेनायिल,मानव व्यापार, एससी एसटी के मामले उच्च प्रथमिकता के साथ निष्पादन कराएं।
जिलाधिकारी ने वैसे केस जो आदेश फलक पर या अंतिम चरण में हो,को चिन्हित करते हुए सभी अभियोजकों को पांच -पांच लक्ष्य रखकर वैसे केस का निष्पादन का निर्देश दिया गया।बैठक में पुलिस उपाधीक्षक ने पुलिस के स्तर से आवश्यक कार्रवाई के निमित सभी अनुसंधानकर्ता से समन्वय कर त्वरित निष्पादन की बात कही।
उक्त बैठक में जिलाधिकारी  के अतिरिक्त  , पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, प्रभारी पदाधिकारी विधि शाखा,सभी लोक अभियोजक,विशेष अभियोजक,सभी सहायक अभियोजन पदाधिकारी उपस्थित थे।
                           टीम :- मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें