छठ पूजा को लेकर पूर्व मंत्री ने घाट तक व्रतियों को जाने में होने वाली जल जमाव की समस्या का स्वयं से 24 घंटे के अंदर दूर करने का किया ऐलान ।

"मुजफ्फरपुर,,
 मुख्य सड़क पर जलजमाव के कारण छठ व्रतियों के लिए छठ घाट जाना बना चुनौती : ई0अजीत कुमार ,पूर्व मंत्री
 मुजफ्फरपुर 29 अक्टूबर। बैरिया धर्म कांटा से एनएच 28 जाने वाली मुख्य सड़क पर जलजमाव के कारण दामोदरपुर हीरानगर  व  आसपास इलाके के छठ व्रतियों के लिए छठ घाट जाना बड़ी चुनौती बन गई है। वैसे जलजमाव के कारण इस इलाके के स्कूली बच्चो की पढ़ाई एवं महिलाओं का शहर बाजार आना - जाना बुरी तरह महीनों से प्रभावित है। इस बाबत मंगलवार को स्थानीय हीरा नगर में मुहल्ला वासियों की एक बैठक सामाजिक कार्यकर्ता कमलेश कांत गिरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने ने भी शिरकत किया , और कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि के उपेक्षा के कारण यहां यह हालात बना  है। लेकिन सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते हम सब  भी कुछ जिम्मेदारी है ।प्रशासन इस समस्या का निदान करें या ना करें हम लोग 24 घंटे के अंदर मुख्य सड़क पर छाई डालकर सड़क को आने-जाने लायक बनाएंगे,ताकि छठ व्रतियों  को घाट जाने में कठिनाई न हो। वही बच्चे एवं घर के महिलाएं भी घर से निकल कर अपनी जरूरत का काम कर सकें। मौके पर कमलेश कांत गिरी ने 10 डंपर रावीश सड़क पर डालने का घोषणा किया । वही अजीत कुमार ने अपने खर्च पर  पांच डंपर  छाई डालने की बात कही।
उन्होंने मूलभूत सुविधा के अभाव के कारण लोगों को हो रहे कठिनाइयों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज के समय में दूसरे के भरोसे रहना पूर्णता धोखा है। सामाजिक समस्या हो या व्यक्तिगत, लोगों को समस्या से जूझने- लड़ने की जिम्मेदारी स्वयं तय करना पड़ेगा, तभी चुनौती समाप्त होगा। उन्होंने ने कहा कि बीते 5 वर्षों में कांटी क्षेत्र के समस्या का निदान होने के बजाय समस्या का भारी अंबार खड़ा हो गया। इसे हम चुनौती के रूप में लेते हैं पहले भी लड़े हैं आगे भी लड़ेंगे।इस अवसर पर नवल किशोर श्रीवास्तव, मोहम्मद लड्डन, पितांबर पान्डे, वीरेंद्र चौधरी, कमलेश चौधरी, मुन्ना सिंह, भागेंद्र त्रिवेदी, अशोक सिंह, संजय पांडे, सत्येंद्र गिरी, शिव नारायण ठाकुर, राहुल कुमार, इलियास टिल्लू, मुन्ना खान, सुनील पासवान आदि लोगों मुख्य रूप से उपस्थित थे।l

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें