थर्मल पावर फैला रही है प्रदूषण, जिला प्रशासन शिघ्र सज्ञान ले,जांच कराकर कारवाही करे ।



 थर्मल पावर फैला रही है प्रदूषण, जिलाधिकारी  ले संज्ञान:अजीत
 कांटी थर्मल पावर काफी मात्रा में प्रदूषण फैला रही हैं  जिस कारण वातावरण अत्यधिक प्रदूषित हो गया है  । इसका सीधा प्रभाव आम लोगों के जनजीवन पर पड़ रहा है। इस भयावह स्थिति का जिला प्रशासन शीघ्र संज्ञान ले, जांच कराकर करवाई करें । वैसे  हम इस मामले को लेकर शीघ्र राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) में याचिका दायर करेंगे। इतना ही नहीं आज  मैं जिलाधिकारी से मिलकर इस मामले से उन्हेंअवगतभी कराऊंगा।
             उक्त बातें मंगलवार को कांटी क्षेत्र के सलेमपुर व मुस्तफापुर गांव में आम लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा । उन्होंने कहा कि यहाँ प्रदूषण का भयावह स्थिति है। कांटी की सड़कों पर दिन में ही अंधेरा छाया रहता है। लोगों को सांस लेने में भारी कठिनाई हो रही है। अब थर्मल पावर का प्रदूषण का प्रभाव काँटी तक ही सीमित नहीं है इसका दायरा काफी बढ़ चुका है । यहां के लोगों के लिए यह प्लांट पूरी तरह वरदान साबित हुआ है । उन्होंने कहा कि थर्मल प्रबंधन का मनमानी सातवें आसमान पर है। अधिकारी  स्थानीय स्तर पर विकास के लिए बनाए गए सीएसआर फंड का उपयोग कांटी में न कर आरा एवं दूसरे जिलों में   कर रहे हैं। जो जांच का विषय है।
                मौके पर स्थानीय गरीब लोगों ने राशन कार्ड, सरकारी आवास, पेंशन एवं अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ  नहीं मिलने का सवाल उठाया।  जिसे पूर्व मंत्री ने गंभीरता से सुना और कहां कि मैं आपके हर मामले को जिलाधिकारी के समक्ष रखूंगा एवं समय सीमा के अंदर निदान कराने का हर संभव प्रयास करूंगा। उन्होंने विद्युत सुविधा से वंचित सलेमपुर मुस्तफापुर के गरीबों के घर में 5 दिसंबर तक हर हालत में बल्ब जला देने का भी ऐलान किया।
         सभा की अध्यक्षता क्रमशः देवेंद्र साहनी व अशोक पासवान ने किया। इस अवसर पर सभा को गगन देव राय, रामजपु राय, संतोष राम, नागेश्वर साहनी, कपिल देव साह, दिलीप कुशवाहा, राजेश कुशवाहा, रमेश कुशवाहा, संजय यादव, लाल देव प्रसाद, राम सुकुल प्रसाद, अजय सिंह, श्री किशुन राम, शंभू राय, दिनेश सहनी, बलदेव राम आदि लोगों ने संबोधित किया।

 *अजीत कुमार*
     *पूर्व मंत्री*

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें