मुज़फ़्फ़रपुर ,सरकारी योजनाओं का का लाभ जरूरतमंद को नही मिल रहा है ,एवं योजना को लागू करने में अफसरों की लापरवाही से योजना केवल पेपर तक ही सिमट कर रह जाता है ।


 मुजफ्फरपुर ,सामाजिक सुरक्षा योजना के अंतर्गत गरीबों को दी जाने वाली सहायता की प्रगति इस जिले में काफी धीमी है। जिस कारण गरीबों को समय पर लाभ मिलने की बात तो दूर उन्हें लगातार शोषण का शिकार होना पड़ रहा है। इतना ही नहीं इससे सरकार के खिलाफ गरीबों के बीच गलत संवाद भी जा रहा है जिलाधिकारी इसे संज्ञान में लें और शीघ्र ही लंबित मामलों का एक निश्चित समय सीमा के अंदर निष्पादित करा दें।
              
उक्त बातें बुधवार को क्षेत्र के रक्सा व माधो छपरा गांव में लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा ।उन्होंने कहा की सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रम के तहत जिले में चल रहे परिवारिक लाभ योजना, कन्या विवाह योजना, पेंशन योजना, मुख्यमंत्री अनुग्रह अनुदान योजना, कबीर अंत्येष्टि योजना की प्रगति काफी धीमी है। स्थिति है की इन योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर बिचौलिए व दलालों द्वारा लगातार गरीबों का शोषण किया जा रहा है, जिस कारण सरकार के प्रति लोगों में असंतोष  गहरा रहा है । जो गंभीर चिंता का विषय है। ऐसे में जिलाधिकारी को चाहिए की वे शीघ्र संज्ञान लेकर ऐसे सभी लंबित मामलों का निष्पादन करादे। ताकि गरीब शोषण का शिकार न बन सके। उन्होंने रक्सा नुनिया टोला की दुर्दशा पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हम लड़ कर यहां के लोगों को हर एक सुविधा उपलब्ध कराएंगे।
सभा की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता इंदल साह व सुरेश शाह ने किया।इस अवसर पर सभा को दिनेश सिंह, नीरज कुमार, भोला महतो, दिनेश महतो, राम शोभित पान्डे,  राम चंद्र पांडे, दीप नारायण सिंह, रामपुकार राय, शिवनाथ पासवान, बालेश्वर साह, राजू सिंह, गोगन महतो, वैद्यनाथ पासवान, टुनटुन महतो,  जयराम महतो, अरविंद सिंह, राघव महतो, रामप्रवेश चौधरी, राजन कुमार, ओमप्रकाश सुनील कुमार आदि ने संबोधित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें