"मौर्य समाचार,, पूर्व मंत्री ई0अजीत कुमार ने बिहार सरकार व मुज़फ़्फ़रपुर जिला प्रशासन को मवेशियों के लिए शीघ्र हो चारा-चोकर की व्यवस्था ,संभावित संकट के समाधान हेतु ठोस पहल करने की मांग की ।

               
                 मवेशियों के लिए शीघ्र हो चारा -चोकर की व्यवस्था---पूर्व मंत्री
देश भर मे लाॅक डाउन होने के कारण मवेशियो के लिए चारा- चोकर की किल्लत होने लगी है। जिससे निकट भविष्य मे दुग्ध उत्पादन पर भी असर होने की आशंका होने लगी है। उक्त बातो को रेखांकित करते हुए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री ई अजीत कुमार ने बिहार सरकार व मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन को इस संभावित संकट के समाधान हेतू ठोस पहल करने की माँग की है।
बताया कि इस समय किसान व पशुपालक लोग घर से बाहर नही निकल पा रहे है। पहले का स्टाॅक चारा-चोकर भी खत्म हो रहा है।ऐसी स्थिती मे अगर मवेशियो को खाद्य पदार्थ उपलब्ध नही होगा तो दूध के उत्पादन पर गंभीर असर होगा। सरकार व प्रशासन कोई वैकल्पिक व्यवस्था करे।नही तो बाजार मे पाउडर व कृत्रिम दूध व इससे बना समान आना शुरू हो जाएगा। जिसके सेवन से लोगो के स्वास्थय पर कुप्रभाव परेगा। इन सबके साथ अजीत कुमार ने मवेशियो के अलावा अन्य पशु-पक्षियो के लिए भी जगह-जगह भोजन-पानी की भी व्यवस्था कराने की भी माँग की है। कहा कि प्रकृति मे संतुलन के लिए पशु-पक्षी का जीवित रहना अतिआवश्क है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें