" मौर्य समाचार,, मुज़फ़्फ़रपुर, जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक ने समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में विभिन्न धर्मों के प्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की ।

         
  कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम /बचाव एवं उस पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर तथा तथा लॉक डाउन को शत- प्रतिशत अनुपालन कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने आज समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में विभिन्न धर्मों के  प्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की ।बैठक में जिला  जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से सबो को संबोधित करते हुए अपील किया कि  लॉक डाउन की स्थिति में आगे आने वाले दिनों में जो पर्व और त्योहार हैं खास करके महावीर जयंती ,हनुमान जयंती एवं शबे बरात ,छठ पूजा के अवसर पर सार्वजनिक रूप से जुलूस और मेला का आयोजन ना करें। जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने सबों से गुजारिश की कि कोरोना वायरस को लेकर पूरी मानवता खतरे में है।
सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करना ही  एकमात्र बचाव का रास्ता है । हम सबों का यह बुनियादी कर्तव्य है कि लॉक डाउन को शत- प्रतिशत धरातल पर उतारें ताकि इंसानी अस्तित्व को बचाया जा सके। इसके लिए आने वाले पर्व -त्योहारों में कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे संक्रमण की स्थिति उत्पन्न होती हो। वहीं बैठक में उपस्थित वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने भी उपस्थित सभी धर्म के प्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील की कि लॉक डाउन में  सभी लोग अपने -अपने घरों में  रहें। साथ ही   अपने पास- पड़ोस के लोगों को भी घरों में ही रहने को प्रेरित करें ।कहां की यदि आपके मोहल्ले में बाहर से /दूसरे प्रदेशो से लोग आएं तो उन्हें  होम कोरोनटाइन  हर हाल में कराने में सहयोग करें ।कहा कि यही एकमात्र बचाव का रास्ता है  साथ ही उन्होंने यह भी कहा लॉक डाउन को डिस्टर्ब करने वाले के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी । बैठक में शिरकत कर रहे हैं मुस्लिम धर्म के प्रतिनिधियों एवं तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक सुर से जिला प्रशासन को सहयोग करने की बात कही ।उन्होंने कहा कि मस्जिदों में किसी तरह की भीड़- भाड़ को बिल्कुल तवज्जो नहीं दी जाएगी। बल्कि सख्ती बरता जाएगा। साथ ही शबे -बरात भी सारे लोग अपने- अपने घरों में ही मनाएंगे ।वही महावीर जयंती एवं हनुमान जयंती के अवसर पर किसी भी तरह का धार्मिक जुलूस /प्रदर्शन नही होगा   तथा किसी भी तरह का मेला का आयोजन भी नहीं होगा। दोनों ही धर्म के प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से हर कदम पर विपदा की इस घड़ी में प्रशासन को सहयोग देने की बात कही ।और उन्होंने कहा कि इस संबंध में अपने-अपने  कौम के लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि सामूहिक प्रयास और कोशिशों के बदौलत कोरोना के विरुद्ध लड़ाई हम जीत सकें ।जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि  कोरोना के बढ़ते संक्रमण के आलोक में पूर्ण लॉक डाउन प्रभावी है ।सार्वजनिक स्थलों पर समूह में पर्व त्यौहार के आयोजन पर एपिडेमिक डिजीजेज एक्ट 18 97 के सेक्शन 2,3 एवं 4 के तहत सार्वजनिक तौर पर पर्व- त्यौहार के आयोजन पर रोक लगा दी गई है ।अतः  जिले के सभी नागरिको से अपील है कि छठ व्रत सहित आगामी सभी पर्व त्यौहार महावीर जयंती ,हनुमान जयंती शबे बरात आदि अपने घरों पर ही सुनिश्चित तरीके से मनाएं। एवं सरकार के द्वारा निर्धारित दिशानिर्देश के अनुकूल एक दूसरे के बीच आवश्यक सामाजिक और आपसी दूरी बनाए रखेंगे तथा नियमों का अनुपालन करेंगे। बैठक में स्पष्ट तौर पर कहा गया कि किसी भी तरह के जुलूस या सार्वजनिक प्रदर्शन पर 100% प्रतिबंध रहेगा। बैठक में अब्दुल माजिद,केपी पप्पू,वसीवुल हक, विनय पाठक ,रियाज अंसारी,शब्बीर अहमद पप्पू, शाहिद इकबाल मुन्ना, इरफान दिलकश ,इकबाल कुरैशी शब्बीर अब्बास ,मौलाना आले हसन साहब ,तथा अन्य सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे। साथ ही अपर समाहर्ता राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार, सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें