"मौर्य समाचार,, मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर राशनकार्ड से वंचित गरीबों को मुफ्त राशन देने की मांग की । :-- अजीत कुमार (पूर्व मंत्री)


      राशन कार्ड से वंचित गरीबों को भी   मिले  मुफ्त अनाज एवं अन्य ,सरकारी सुविधा: अजीत
           राज्य के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर राशन कार्ड से वंचित गरीबों को भी मुफ्त अनाज ,नगद एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा है कि सरकारके द्वारा राशन कार्ड धारियों को तीन माह का मुफ्त अनाज एवं एक हजार  नगदी सहित कई अन्य सुविधा मुहैया कराई जा रही है। वही राशन कार्ड से वंचित गरीब भूखमरी की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में इनके लिए जब तक स्थाई व्यवस्था नहीं होती है तब तक जिले मे जिला अधिकारी को निर्देशित कर  हर एक पंचायत में तीन -तीन स्थानों पर कम्युनिटी किचन खुलवा दे । ताकि गरीब दोनों टाइम भोजन कर जीवित रह सके। उन्होंने कहा है कि गरीबरो जीरो -जगार , काम- धंधा छोर  बीते एक सप्ताह से भी अधिक से घर में दुबके पड़े हैं। जिस कारण उनके घर में पूर्व से संग्रहित अनाज एवं नगद समाप्त हो गया है।
               श्री कुमार ने पत्र में लिखा है कि पहले से लोग कोरोना के दहशतमें जी रहे थे।अब एक बार फिर मुजफ्फरपुर में एईएस जैसे बच्चो को होने वाला जानलेव बीमारी के दस्तक से गरीब काफी सशंकित हैं ।  इस बीमारी से  पूर्व के दिनों में अधिकतर गरीब लोग ही प्रभावित रहे हैं। यदि समय रहते इनके लिए भोजन कीव्यवस्था नहीं की गई तो वह दिन दूर नहीं कि इस बार भी गरीब के बच्चे कुपोषण के शिकार हो काल के गाल में समा जाएंगे।
               उन्होंने पत्र में आगे लिखा है कि मुजफ्फरपुर जिले में राशन कार्ड से बड़े पैमाने पर गरीब वंचित हैं। इसका स्पष्ट प्रमाण प्रखंड अनुमंडल एवं जिला कार्यालय में धूल फाक्ता हजारों राशन कार्ड का आवेदन है। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा है कि एक बार फिर आप गरीबों के प्रति उदारता दिखाते हुए कार्ड से वंचित गरीबों को हर सुविधा उपलब्ध कराएं ताकि वह भी इस संकट की घड़ी से संघर्ष कर निकल सकें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें