"मौर्य समाचार,, कोरोना वायरस से संक्रमण एवं उससे बचाव तथा उस पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर जिलाधिकारी द्वारा गठित सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी की बैठक समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में की गई ।

     
    बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रखंडों के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, सीडीपीओ एवं अन्य प्रखंड स्तरीय अधिकारी जुड़े थे ।बैठक में बताया गया कि विभिन्न प्रदेशों से जिले में अभी तक लगभग 12000 लोग आये है। इनमें से लगभग लोगो की स्क्रीनिंग की गई है। उनलोगों पर सतत निगरानी रखी जा रही है।
उन्हें होम कोरेंटिं टाइन में रखा गया है। वही विदेशों से  जिले में  लगभग 323 व्यक्ति आये। सबो पर पैनी नजर है। जिनमे सबो का सैंपल  लिया जाना है।अभी तक 104  लोगो का सैंपल लिया गया है और यह प्रक्रिया अभी चल रही है।बैठक में निर्देश दिया कि विभिन्न गांवों में बाहर से /अन्य प्रदेशो तथा विदर्शो से आये  व्यक्तियों का सर्वे का काम लगभग पूर्ण हो चुका है।इस क्रम में छुटे हुए लोगो का भी सर्वे आज शाम तक पूर्ण करे। प्रत्येक 10 व्यक्तियों पर एक सेविका को  टैगिंग का कार्य भी आज शाम तक पूर्ण होने चाहिये। ऐसे लोगो को जिनमे संभावित लक्षण नही है उनका होम क्वॉरेंटाइन  करना हर हाल में सुनिश्चित करें। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अगर आने वाले दिनों में जरूरत पड़ने पर कोरोन्टाइन के लिए जिले के होटलों को भी चिन्हित किया गया है। अल्पसंख्यक कल्याण एवं कल्याण विभाग से सम्वन्धित होस्टल को भी चिन्हित किया गया है।सभी पंचायतो में एक-एक स्कूल  को भी चिन्हित किया गया है। निजी हॉस्पिटल के संचालको को भी सहमत करने हेतु जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है।उन्होंनेकहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये सभी तैयारियां मुकम्मल है।जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है।लोगो को घबराने के जरूरत नही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें