मुजफ्फरपुर, कोरोना संकट की घड़ी में सभी कार्यकर्ता एक-एक गरीबों का रखे ख्याल,आने वाले प्रवासियों पर भी रखे नजर ,आधा पेट खायेंगे,गरीबों को बचायेंगे :- ई•अजित कुमार (पूर्व मंत्री, बिहार सरकार)

मुजफ्फरपुर,  कोरोना वायरस के पांव पसारने से लोगो  में व्याप्त आतंक, व भय के बीच मंगलवार को पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने क्षेत्र के  कोल्हुआ पैगंबरपुर ,व  पानापुर हवेली पंचायत में सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।  उन्होंने कार्यकर्ताओं से इस संकट की घड़ी में अपने पंचायत के एक - एक गरीब परिवार व बाहर से आने वाले प्रवासियों पर नजर रखने को कहा।
श्री कुमार ने कहा कि हम एवं हमारे कार्यकर्ता साथी इस विकट परिस्थिति में  "आधा पेट खाएंगे, गरीबों को बचाएंगे,  कोरोना को भगाएंगे,  के  संकल्प के साथ  काम कर रहे हैं । आगे भी करेंगे। इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अभी का यह समय काफी चुनौतीपूर्ण है।  इससे हमे घबराने के बजाय बचाव के लिए सुझाए गए उपायों पर अमल करना  व कराना है। तभी कोरोना  परास्त होगा।  उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि दो दिनों के अंदर पंचायत स्तर पर राहत केंद्र खोलें । जहां से हमसब पीड़ित व प्रभावित परिवार को  मदद कर सकें। उन्होंने पंचायत स्तर पर रिलीफ टीम का गठन भी किया।इस अवसर पर श्री कुमार ने सरकारी राहत कार्यों पर असंतोष जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से अपने द्वारा घोषित राहत को सर जमीन तक पहुंचाने की मांग किया। श्री कुमार ने सरकारी घोषणा के डेढ़ माह बाद भी गरीबों तक दाल नहीं पहुंचने पर भी गंभीर चिंता जाहिर किया। उन्होंने जिलाधिकारी से प्रखंड स्तर पर राहत व बचाव कार्य के लिए गठित टीमो को और अधिक सशक्त व संवेदनशील बनाने  का  अपील किया है।
 बैठक की अध्यक्षता  क्रमशः मुखिया गीता देवी निषाद एवं पैक्स अध्यक्ष रणजीत चौधरी ने किया। बैठक में सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से इंद्रमोहन झा, वकिल साहनी, धर्मेंद्र मिश्रा, राकेश कुमार सिंह, हरेंद्र पासवान, सुशील कुमार, संतोष ठाकुर,ओमप्रकाश कुशवाहा, नागेंद्र पंडित, वीरेंद्र पासवान, गुल टेन पासवान, जोगिंदर राय,  राधेश्याम पासवान, विजय महतो, सोहन राम,  शंकर ठाकुर आदी ने अपना अपना विचार व्यक्त करते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ जी जान से लड़ने एवं गरीबों को मदद करने का संकल्प लिया ।
                         संवाददाता :-  अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें