मुजफ्फरपुर, किसानों को इनपुट सब्सिडी नही देने पर, पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने दी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने की चेतावनी ।

मुजफ्फरपुर,  सरकार शीघ्र किसानों को  इनपुट सब्सिडी का करे भुगतान , नहीं तो उतरेंगे सड़क पर , उक्त बातें बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अजित कुमार ने कही ।  
राज्य के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने शुक्रवार को कांटी क्षेत्र के कई गांवों में सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर, उन्हें कोरोना वायरस से सचेत रहने एवं लॉक डाउन में फंसे गरीबों को हर स्तर पर मदद करने का अपील किया। मौके पर  उन्होंने पंचायत स्तर पर 25  युवको का एक रिलीफ टीम बनाया। रिलीफ टीम मे शामिल युवक कल से ही सामाजिक स्तर पर राहत सामग्री  संग्रह कर प्रभावित लोगों तक पहुंचाने का कार्य प्रारंभ करेंगे।
प्रखंड के दादर, कपरपुरा, एवं कलवारी गांव में आयोजित बैठकों में श्री कुमार ने सरकार पर किसानों का अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रकृति आपदा व लॉक  डाउन से जिले के किसान - मजदूर पूरी तरह त्रस्त हो गए हैं। वही कृषि मंत्री द्वारा बार - बार किसानों को इनपुट सब्सिडी देने की बात मीडिया के द्वारा प्रचारित की जा रही है । लेकिन बीते 4 माह के अंदर जिले के एक भी किसान को इनपुट सब्सिडी का राशि नहीं मिला है। फिलहाल  आर्थिक तंगी से परेशान किसान के सामने खरीफ की खेती चुनौती बन  खड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार अब  किसानों के धैर्य की परीक्षा न ले, शीघ्र  कृषि इनपुट का तुरंत भुगतान करें नहीं तो हम किसान के साथ सड़क पर उतर संघर्ष करेंगे।
उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए कांटी- मड़वन में बनाए गए  क्वारंटाइन सेंटर की लचर स्थिति का चर्चा करते हुए कहा कि जिलाधिकारी इसे शीघ्र  संज्ञान में लेकर  व्यवस्था दुरुस्त कराएं ताकि प्रवासी मजदूरों को कठिनाई न हो। उन्होंने आम लोगों से भी इस संकट की घड़ी में प्रशासन को पूर्ण सहयोग करने का भी अपील किया। 
बैठक की अध्यक्षता क्रमशः सोहन सहनी, रामबाबू साह एवं पूर्व मुखिया राज किशोर सहनी ने किया। मौके पर बैठक में शिवजी साह, सरोज कुमार चौधरी, पिंकेश कुमार त्रिपाठी, प्रमोद कुमार चौधरी, अमरेश कुमार, पंकज कुमार, दीपक कुमार साह,  श्याम कुमार साह, मुकेश ठाकुर, टिंकू कुमार, पंकज कुमार, सुनील सहनी, अविनाश कुमार राम, श्याम देव रजक, निखिल कुमार, अरविंद राम, मुकेश कुमार, रंजीत कुमार सहनी आदि लोगों ने अपना अपना विचार व्यक्त किया । इस अवसर पर ईन लोगों ने  इस विकट परिस्थिति में  प्रभावितों को हर संभव मदद करने का भी संकल्प लिया।
                            संवाददाता :- अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें