मुजफ्फरपुर, कोरेन्टीन केंद्रों की व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग को लेकर, जिलाधिकारी से मिले पूर्व मंत्री अजीत कुमार।

मुजफ्फरपुर,   जिले के  क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर व्याप्त अव्यवस्था को दूर करने की मांग को लेकर सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व मंत्री अजीत कुमार के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी को क्वॉरेंटाइन केंद्रो की स्थिति से अवगत कराते हुए उन्हें एक ग्यारह सूत्री मांगों से युक्त एक ज्ञापन सौंपा। 
जिलाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में क्वॉरेंटाइन केंद्रों की जिम्मेवारी सक्षम अधिकारी को सौंपने, केंद्रों पर शीघ्र जरनैटर एवं पंखा का व्यवस्था करने, सभी प्रवासियों को किट उपलब्ध कराने, केंद्रों पर रसोईया के साथ ही खाना बनाने के लिए कुशल कारीगर की व्यवस्था करने,भोजन का मेनू तय कर मेनू के हिसाब से प्रवासियों को खाना नाश्ता मुहैया कराने, केंद्रों की क्षमता के  अनुरूप ही परवासियों को ठहराने, केंद्रों पर प्रतिदिन ठहरे  परवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने, केंद्र की विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए नियमित रूप से पुलिसिंग कराने, सभी केंद्रों का प्रतिदिन वरीय अधिकारियों से निरीक्षण कराने, आम जनों एवं जनप्रतिनिधियों के सूचनाओं को गंभीरता से लेने एव सभी प्रखंडों में समस्या के निदान के लिए  सक्षम अधिकारियों के देख रेख मे कंट्रोल रूम बनाने की मांगे प्रमुख थी। जिलाधिकारी ने प्रतिनिधि मंडल की सभी मांगों को गंभीरता से सुना । उन्होंने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकरअधिकतर मांगों को पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा।
जिलाधिकारी से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री अजीत कुमार के अलावा इंद्रमोहन झा, साकेत रमन पांडे, उपेंद्र साह,  शंभू साह, सुनील शर्मा, विकास कुमार पांडे, अवधेश यादव, नंदन कुमार, राहुल कुमार, शिवम कुमार, पिंकेश त्रिपाठी,राकेश कुमार सिंह, रवीश कुमार, नवोध माझी, सोहन सहनी, अवधेश यादव, पंकज कुमार सिंह, विश्व मोहन कुमार, रवि कुमार आदि प्रमुख थे। 

                            संवाददाता :- अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें