मुजफ्फरपुर, रोजगार नही मिलने के कारण रोटी के लिए कोरोना संकट के बीच प्रदेश जाने को मजबूर मजदूर । बंद अवधि का फीस वसूलने वाले निजी स्कूल पर हो कठोर कार्रवाई : अजित कुमार

मुजफ्फरपुर,   प्रवासी मजदूर गांव में काम नहीं मिलने की वजह से कोरोना संकट के बीच ही परिवार के लिए रोटी का जुगाड़ में प्रदेश जाने की तैयारी शुरू कर दिया है। प्रदेश से खाली हांथ घर लौटे मजदूरों का हालत  बेहद खराब है। सरकारी घोषणा के बावजूद अभी तक गांव में मजदूरों के लिए काम का कोई व्यवस्था नहीं हो पाया है। फिलवक्त गरीबों के लिए दो समय का भोजन एक बड़ी समस्या बन गई। जिला प्रशासन मजदूरों के लिए शीघ्र काम का व्यवस्था करें नहीं तो स्थिति काफी  भयावह होगा। लोग भूख से मरेंगे। उक्त बातें शनिवार को मरबन क्षेत्र के कई गांवों में कोरोना  संकट मे गरीबों को मदद करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा आहूत बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारी संख्या में  खाली हांथ मजदूर घर लौट  अपने परिजनों पर आश्रित हो गए हैं। जबकि उनके परिजन   लॉक  डाउन के कारण पूर्व से ही परेशान है। घर लौटे मजदूरों को आगे जीने का उन्हें कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। इसलिए  वे फिर एक बार जान जोखिम में डाल,  लॉक डाउन के बीच रोटी के लिए प्रदेश जाने की तैयारी में हैं। जो बेहद गंभीर  चिंता का विषय है। सरकार व प्रशासन इसे गंभीरता से ले, नहीं तो स्थिति बिगड़ जाएगी। वही आने वाले दिनों में  सत्ता व शासन को गरीबों आह लगेगा।
                 उन्होंने आगे कहा की सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में बीते तीन  माह से पढ़ाई बंद है। जिस कारण गरीब के बच्चों का भविष्य अंधकार में पर गया है। वही निजी स्कूल के संचालक उनके विद्यालय में पढ़ाई कर रहे बच्चों के अभिभावकों से सरकारी रोक के बावजूद फीस वसूलने को काफी बेताब है।जो बेहद निंदनीय है। जिलाधिकारी से वैसे विद्यालयों पर कठोर कार्रवाई करने की भी मांग की। श्री कुमार ने कोरोना संक्रमितो की बढ़ते संख्या पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए लोगो से कहा आप इस महामारी में पुरी सतर्कता बरतें।साथ ही अपने संसाधन से गरीबों को मदद कर मानवता का मिसाल बने। 
 प्रखंड के अख्तियारपुर, गबसरा, झखरा,  भटौना एवं  कोदरिया गांव में संपन्न हुई बैठक की अध्यक्षता क्रमश: कमलेश कुमार सिंह, मनोज सिंह,हित लाल सहनी, राजदीप साह, संतोष कुमार सिंह, रोजी सहनी एवं नारायण सिंहने किया। मौके पर बैठक को रामा शंकर सहनी, मोहम्मद शमीम, श्री नारायण राय, राजेश कुमार भगत, गरीब नाथ सहनी, रजनीश कुमार सिंह, पवन सिंह, प्रोफेसर सुबोध कुमार , प्रोफेसर नवल किशोर राय, सुरेश सुमन, नवल सिंह, विपिन सिंह, अनिल कुमार सहनी सुभाष राय, कृष्ण नंदन राय, राम नरेश पंडित, लालू राय, पवन कुमार सहनी, ऋषि कुमार चौधरी, अर्जुन सहनी, राजकुमार सहनी, संजय राय, अजय कुमार राय, शंभू साह, धर्मेंद्र कुमार साह, उपेंद्र कुमार, शंभू सहनी, अनिल सिंह, संतोष सिंह, दिनेश पासवान ,सतिश सिंह ,पंकज पासवान, श्याम महतो, महादेव पासवान, संजीत महतो, विनय सिंह, अभिषेक कुमार पासवान, पप्पू यादव, अजय राय, रंजीत सहनी, अनिल दास आदि लोगों ने संबोधित किया।
                          
                                            संवाददाता
                                         अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें