मुजफ्फरपुर , बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कुल 128 कम्युनिटी किचन चलाकर, बाढ़ पीड़ितों को भोजन की व्यवस्था की गयी ।

मुजफ्फरपुर ,   जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कुल 128 कम्युनिटी किचेन चलाए जा रहे हैं ।  सभी प्रभावित प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों  द्वारा अपने - अपने प्रखंडों में जाकर बाढ़ राहत और बचाव कार्यों का किया जा रहा है सतत अनुश्रवण । 
विज्ञापन ...…....
जिलाधिकारी डॉ ०चंद्रशेखर सिंह द्वारा भी लगातार बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का किया जा रहा है निरीक्षण और पदाधिकारियों को दिए जा रहे हैं आवश्यक दिशा -निर्देश। मुजफ्फरपुर जिले में 12 प्रखंडों के कुल 166 पंचायत बाढ़ से प्रभावित हैं, जिसमें से 48 पंचायत पूर्ण प्रभावित हैं तथा 118 आंशिक रूप से प्रभावित हैं।
विज्ञापन .......
जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ पीड़ितों को राहत प्रदान करने के लिए पूरी तत्परता के साथ कार्य किए जा रहे हैं । जिलाधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह द्वारा स्वयं हालात पर नजर रखी जा रही है और राहत एवं बचाव कार्य को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को लगातार निर्देशित किया जा रहा है।
विज्ञापन .......
सभी प्रभावित प्रखंडों के प्रभारी पदाधिकारी स्वयं प्रखंडों में जाकर किए जा रहे कार्यों का सतत अनुश्रवण कर रहे हैं। बाढ़ प्रभावित प्रखंडों के विभिन्न पंचायतों में बाढ़ पीड़ितों को राहत प्रदान करने के मद्देनजर अभी तक कुल 128 कम्युनिटी किचेन का संचालन किया जा रहा है।
विज्ञापन .........
जिलाधिकारी डॉ०चन्द्रशेखर सिंह ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि वे संबंधित स्थलों पर चलाए जा रहे सामुदायिक किचन का अनुश्रवण करते रहें ।उन्होंने कहा है कि इस संबंध में किसी भी तरह की कोताही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी ।
विज्ञापन ...........
बाढ़ ग्रस्त एरिया में प्रशासन द्वारा कुल 176 नावों का परिचालन किया जा रहा है जिसमें से 150 निजी नाव और 26 सरकारी नाव है।  अभी तक कुल            19 070 पॉलीथिन सीट्स का वितरण किया जा चुका है,जबकि 9490 सूखा राशन पैकेट्स का वितरण कराया गया है ।
विज्ञापन .......
जिलाधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह द्वारा आज समाहरणालय स्थित सभा कक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बाढ़ प्रभावित अंचलों के अंचल अधिकारी /प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा वरीय प्रभारी पदाधिकारियों के साथ बाढ़ की अद्यतन स्थिति पर समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिया गया।
विज्ञापन ......…
उन्होंने निर्देश दिया कि सभी पदाधिकारी संबंधित क्षेत्रों में स्वयं भ्रमण करें ।पॉलिथीन सीट्स का वितरण, सूखा राशन वितरण एवं कम्युनिटी किचेन का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। जरूरतमंदों को फूड पैकेट्स अवश्य उपलब्ध कराएं।
विज्ञापन ..........
उन्होंने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करें।

                      संवाद श्रोत :- मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें