आत्मनिर्भर भारत की अलख गाँव-गाँव तक जाकर जगाएँगे भाजपा कार्यकर्ता : रंजन कुमार

भारतीय जनता पार्टी मुजफ्फरपुर  11 जुलाई 2020 को  भारत की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत करते एवं आयात पर अपनी निर्भरता कम कर, सशक्त भारत बनाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई "आत्मनिर्भर भारत,, पर जिला भाजपा मुजफ्फरपुर द्वारा आज प्रेस वार्ता की गई।
भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने आत्मनिर्भर भारत को भारत के पुनरुत्थान का पर्व बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह अभियान भारत के स्वाभिमान का परिचायक होगा और भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर इसकी अलख जगाएंगे ।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में केंद्र की सरकार ने आपदा को भी अवसर में बदलने का काम किया है। जिसके कारण भारत न सिर्फ कोरोना से लड़ा है बल्कि आगे भी बढा है ।भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि आपदा के दौर में उद्योग जगत के पास इतिहास बदलने का पूरा मौका है और आत्मनिर्भर भारत अभियान इस कड़ी में महत्वपूर्ण साबित होगा इस अभियान से भारत आयात पर अपनी निर्भरता कम कर आयात पर खर्च होने वाली लाखों करोड़ों रुपए विदेशी मुद्रा बचाएगा जिससे भारत में साधन और संसाधन का विकास होगा। इस अभियान के तहत केंद्र सरकार ने जिस प्रकार से छोटे कारोबारियों को कर्ज देने से जुड़े सभी बढ़ते हुए जोखिमों को पीछे छोड़ कारोबार को बढ़ावा देने के लिए पूंजी की आसान पहुंच की पेशकश की है ।वास्तव में यह भारत को आत्मनिर्भर बनाने का रोड मैप है।
 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि भारत के आत्मनिर्भरता के लिए भारत का युवा ,गरीब महिला का स्वदेश का स्वदेशी का प्रयोग करें साथ ही दूसरों को भी स्वदेशी अपनाने के लिए प्रेरित करें ताकि भारतीयों के परिश्रम और प्रतिभा से बने लोकल उत्पादों के दम पर भारत आयात में कमी कर आत्मनिर्भर भारत बन सके।
 उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना में जब लॉकडॉन की घोषणा हुई थी रिजर्व बैंक ने रेपो रेट और इंटरेस्ट रेट को घटाकर आठ लाख करोड़ से अधिक रुपए बाजार में डाल दिए ताकि तरलता बनी रहे ।इसके साथ ही पिछले दिनों गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ़्त राशन बांटने की अवधि को नवंबर एवं उज्जवला योजना के तहत सिलेंडर को सितंबर तक बढ़ा दिया गया।ग्लोबल टेंडर  की सीमा बढ़ाकर 200 करोड़ तक कर दी गई ।जिससे स्वदेशी कंपनियों और  उद्योगों को बढ़ावा मिले। हाल ही में कैबिनेट के फैसले जिसमें एमएसएमई सेक्टर के लिये तीन लाख करोड़ की मंजूरी दी है ।साथ ही पीएम निधि योजना के नाम से रेहड़ी,पटरी वालों को अब ₹10000 ऋण मिल सकेगा जिससे देश के करोड़ों लोगों को फायदा होगा ।उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की कुशल नीति का ही परिणाम है कि हम लोग इज ऑफ डूइंग बिजनेस में 163 से 63 स्थान पर आ गए,

जिससे भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का केंद्र बन गया ।इस कड़ी में प्रधानमंत्री के लोकल पर वह कल नीति का पुरजोर समर्थन करते हुए भारतीय जनता पार्टी के साथ आत्मनिर्भर बिहार बनाने को संकल्पित हैं अब समय आ गया है कि हम सभी को लोकल के लिए वोकल बनना होगा क्योंकि जब हम लोकल को अपनाएंगे तभी एक दिन ग्लोबल बनेंगे ।
इस प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ,भाजपा जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, उपाध्यक्ष मनीष कुमार  प्रवक्ता प्रभात कुमार ,जिला मीडिया प्रभारी प्रद्युमन राजीव राणा, कार्यसमिति सदस्य संचित साही उपस्थित थे।
                              संवाददाता :- नवनीत सिन्हा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें