उच्च माध्यमिक अतिथि शिक्षकों के लिये नीतीश कुमार का बड़ा फैसला , लॉकडाउन अवधी का भुगतान करने का दिया निर्देश ।।।

 बिहार उच्चतर माध्यमिक  अतिथि शिक्षकों को covid 19 के लौकडाउन (माह जुलाई ) अवधि का निर्धारित पारिश्रमिक भुगतान करने का फैसला बिहार सरकार ने किया है । एवं यह भी निर्णय लिया गया कि जिस उच्च माध्यमिक विद्यालयों में जहाँ शिक्षक का पद खाली था । जहा उच्च माध्यमिक अतिथि शिक्षक कार्यरत हैं ,को प्राथमिकता दी जायेगी । जिसकी जानकारी गिरिवर दयाल सिंह (निदेशक माध्यमिक शिक्षा) ने दी । 
विज्ञापन ...........
इस उत्कृष्ट निर्णय के लिए उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ मुजफ्फरपुर ने , स्वागत किया। एवं अतिथि शिक्षक संघ मुजफ्फरपुर के जिला अध्यक्ष श्री हिमांशु राज ने कहा कि ,
विज्ञापन ...…....

हम लोगों को आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , एवं बिहार सरकार पर पूरा भरोसा है  । कि, अतिथि शिक्षकों के कार्य कुशलता व , कार्य क्षमता , परीक्षा मूल्यांकन , उत्कृष्ट परीक्षा फल के आधार पर नामांकन में अप्रत्याशित वृद्धि , कोविड महामारी जैसे महायुद्ध में अपनी जान को जोखिम में डालकर , मानव सेवा , चुनाव कार्य आदि के आधार पर हम लोगों को निश्चित रूप से 60 वर्षों के लिए स्थायीकरण करेंगे ।
विज्ञापन ...........
आगे उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष ने कहा कि  सचिव श्री मिथिलेश कुमार जी का भी हम धन्यवाद करते हैं । एवं उन्होंने कहा कि दिए गए अनुशंसा पत्र के लिए हम उनका आभार प्रकट करते हैं  । साथ ही सरकार के दिशा निर्देश में भविष्य में कदम से कदम मिलाकर चलने की कटिबद्ध उन्होंने  दोहराई ।
विज्ञापन .........
गिरिवर दयाल सिंह निदेशक माध्यमिक शिक्षा विभाग बिहार सरकार ने आगे इस पत्र में कहा कि, माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न कोटि के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में , निर्धारित पारिश्रमिक पर सेवा दे रहे अतिथि शिक्षक को कोविड-19 के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा , माह जुलाई 2020 में घोषित लॉकडाउन अवधि में शैक्षणिक कैलेंडर अनुसार ,
विज्ञापन .…......
विद्यालय खुला रहने के तिथियों को कार्यरत मानते हुए , निर्धारित प्रारूप श्रमिकों का भुगतान करना सुनिश्चित ,  सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक करेंगे।
विज्ञापन ..........
दूसरा छठे चरण के उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया के क्रम में , उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के पदस्थापन मैं वैसे उच्च माध्यमिक विद्यालय शिक्षक कार्यरत नहीं है ।
विज्ञापन .......
  वहां अतिथि शिक्षक उच्च माध्यमिक को प्राथमिकता दी जाए। जिसका अतिथि शिक्षक संघ ने प्रसन्नता पूर्वक आभार व्यक्त किया । एवं फैसले का जमकर स्वागत किया ।।

                            संवाददाता :- प्रेम शंकर कुमार

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें