मुजफ्फरपुर , बाढ़ पीड़ितों ने किया एनएच-77 जाम ,विधायक के आश्र्वासन के बाद खुला जाम ।।

मुजफ्फरपुर : भीषण बाढ़ की विभीषिका झेल रहे झपहां और भीखनपुर पंचायत के लोगों ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर- सीतामढ़ी एन‌एच-77 दिन भर के लिए जाम कर दिया।बांस-बल्ली और पेड़ का तना रखकर लोगों ने यातायात अवरूद्ध कर दिया ।इस दौरान बाढ़ पीड़ितों द्वारा टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया, साथ ही प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई ।
विज्ञापन ..............

   प्रदर्शन कर रहे बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि झपहां और भीखनपुर दोनों पंचायत बाढ़ से पूर्णतः प्रभावित हैं । सैकड़ों घर पानी में डूबे हुए हैं । पीड़ित लोगों को खाना-पानी के साथ पशु चारा का भी संकट झेलना पड़ रहा है ।
विज्ञापन ...........
घरों में पानी घुस जाने के कारण दर्जनों परिवार के लोग सड़क पर शरण लेने को विवश हैं ,मगर अफसोस है कि अभी तक सरकार द्वारा घोषित राहत और बचाव का लाभ यहां के प्रभावित परिवारों को नहीं मिल पाया है । यहां आपको बता दें कि जाम के दौरान एन‌एच से गुजरने वाले राहगीरों और वाहन चालकों से भी जाम कर रहे लोगों ने हाथापाई की ।
विज्ञापन ........
घंटों जाम में फंसे हुए लोग बिलबिलाते रहे ।शाम में बोचहां विधायक बेबी कुमारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ जाम स्थल पर पहुंची । वहां विधायक को जाम कर रही महिलाओं का आक्रोश झेलना पड़ा । महिलाओं ने विधायक को खूब खरी-खोटी सुनाई ।
विज्ञापन ..............
तब जाकर विधायक ने लोगों को सामुदायिक किचेन से खाना, पशुओं के लिए चारा और पोलीथीन सीट के वितरण की घोषणा की, साथ ही झपहां में दो जगहों पर चापाकल गड़वाने की भी घोषणा की। तब जाकर लोग माने और जाम समाप्त हुआ ।
                   
                          संवाददाता। : -  कुन्दन कुमार
                                ( मुजफ्फरपुर, बिहार )

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें