पदाधिकारियों को जिलाधिकारी द्वारा अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया ।जिलाधिकारी ने आम -आवाम से अपील की है कि पैनिक ना हो, अफवाहों से बचें ।

        मुजफ्फरपुर, अत्याधिक बारिश के कारण बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर में वृद्धि के फलस्वरूप शहर से सटे निचले इलाकों में विशेष करके उन इलाकों में जहां नदी के तरफ(पेटी) में बसी आबादी एवं उसके आसपास के इलाकों में नदी का पानी फैला है। जिसके कारण बाढ़ की स्थिति नजर आ रही है ।
          इस संबंध में कार्यपालक अभियंता बूढ़ी गंडक ने जानकारी देते हुए कहा कि बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में लगभग एक फीट की कमी आई है। जलस्तर घटने की रफ्तार जारी है। केचमेंट एरिया में बारिश भी नहीं है। चनपटिया में बूढ़ी गंडक नदी खतरे के निशान से नीचे आ गई है। ऐसी स्थिति में अगले तीन दिन के अंदर जिले में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर भी घटेगा। बावजूद इसके जिला प्रशासन की हालात पर पैनी नजर बनी हुई है और सभी पदाधिकारियों को जिलाधिकारी द्वारा अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है ।जिलाधिकारी ने आम -आवाम से अपील की है कि पैनिक ना हो, अफवाहों से बचें ।      कीसी भी स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन तैयार है।इसके अतिरिक्त मीनापुर साइड से पानी का दबाव बना हुआ है। इस संबंध में भी आज बैठक कर अद्धतन स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की गई। इस संबंध में बताया गया कि एसकेएमसीएच मेडिकल कॉलेज को लेकर तत्काल अभी कोई खतरे की बात नहीं है ।हालात पर नजर रखी जा रही है। 
              विद्युत अभियंता द्वारा बताया गया कि विद्युत पावर सब स्टेशन और ग्रिड पर फिलहाल कोई खतरा नही है।जिलाधिकारी के द्वारा किसी भी हालत से निपटने का निर्देश सभी पदाधिकारियों को दिया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें