मुजफ्फरपुर , नव वर्ष के अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को दिए गए महत्वपूर्ण निर्देश ।

मुजफ्फर ...
नववर्ष के अवसर पर होने वाली नाव दुर्घटना एवं डूबने से होने वाली मृत्यु से संबंधित घटनाओं की रोक-थाम हेतु आवश्यक प्रबन्ध करने को लेकर जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह के द्वारा अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं। 
नव वर्ष के अवसर पर नदी घाटों, पोखर,आहार  तालाब आदि के किनारे  पिकनिक मनाने,नावों पर घूमने के दौरान नाव दुर्घटना व डूबने से होने वाली मृत्यु जैसी अप्रिय घटना के घटित होने की संभावना बनी रहती है। इन स्थलों के साथ अन्य सार्वजनिक पार्कों/ प्रतिष्ठानों के आसपास हुड़दंगियोंऔर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा भी देखा जाता है जिससे की विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अतः इस अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन करने के साथ उक्त घटनाओं की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किया गया है।
 अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी एवं पश्चिमी को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में नदी घाटों ,सैरातों पर नाव दुर्घटना की रोकथाम हेतु नाव संचालन संबंधी निषेधाज्ञा तथा आवश्यक दिशा -निर्देश जारी कर नाव मालिकों एवं नाविकों को तमिला कराया जाए।
सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि सभी संवेदनशील स्थलों पर विधि व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति करना सुनिश्चित करेंगे।
 सभी अंचल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे चौकसी बरतते हुए संवेदनशील स्थलों पर गोताखोरों को प्रतिनियुक्त करेंगे।सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी जनप्रतिनिधियों से आवश्यक समन्वय बनाकर रखेंगे। 5
टीम कमांडर एसडीआरएफ को सुरक्षा राहत व बचाव कार्य की दृष्टि से कोल्हुआ घाट,चंदवाडा घाट ,रेवा घाट सरैया में  एक- एक टीम की प्रतिनयुक्ति कर पेट्रोलिंग करना सुनिश्चित करेंगे।
                                  मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें