मुजफ्फरपुर , आयुक्त के सचिव ने कंबाइंड बिल्डिंग में संचालित कार्यालयों के किया निरीक्षण , दिए कई सख्त और महत्वपूर्ण निर्देश ।।

मुजफ्फरपुर .....
आयुक्त, तिरहुत प्रमंडल, मुजफ्फरपुर पंकज कुमार के के निर्देश पर श्री अतुल कुमार वर्मा, आयुक्त के सचिव, तिरहुत प्रमंडल -सह - अपर समाहर्ता, आपदा प्रबंधन, मुजफ्फरपुर द्वारा कंबाइंड बिल्डिंग में अवस्थित प्रमंडलीय स्तर पर संचालित विभिन्न कार्यालयों एवं प्रशाखाओं का औचक निरीक्षण किया गया। 
निरीक्षण के दौरान, उनके द्वारा सभी प्रमंडलीय प्रशाखाओं के कार्य निष्पादन की समीक्षा के साथ-साथ कर्मियों की उपस्थिति पंजी व लेखा पंजी का अवलोकन किया गया। 
कार्यालयों में संचिकाओं के रखरखाव, कार्यालयों की साफ-सफाई व कोविड संक्रमण से बचाव संबधी खामियों पर आयुक्त के सचिव द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी।
निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये गये पदाधिकारियों व कर्मियों से  स्पष्टीकरण की पृच्छा करने का निर्देश उपस्थित पदाधिकारियों को दिया गया।
 आयुक्त के सचिव द्वारा संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को संचिकाओं के रखरखाव व साफ-सफाई संबंधी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए तथा तीन दिन के भीतर सभी खामियों को दूर करने का निर्देश दिया गया। 
ऐसा न करने पर संबंधित पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस समय -समय पर प्रमंडल स्तर पर कार्यरत कार्यालयों का निरीक्षण किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रमंडल स्तरीय सभी पदाधिकारी एवं कर्मी स-समय कार्यालय आना सुनिश्चित करेंगेऔर कार्यों के निर्वहन के प्रति गंभीरता बरतेंगे। ऐसा न करने वाले कर्मियों व अधिकारियों को निर्देशानुसार चिन्हित करने के करवाई की जा रही है।

                               मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें