मुजफ्फरपुर , सभी मतदाता बनें सशक्त, सतर्क, सुरक्षित एवं जागरूक:--जिला निर्वाचन पदाधिकारी ।

मुजफ्फरपुर , 11 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह सम्पन्न। नव पंजीकृत मतदाताओं को दिया गया मतदाता पहचान पत्र एवं सर्वश्रेष्ठ बीएलओ को किया गया सम्मानित। समाहरणालय सभागार में 25 जनवरी को 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ किया गया। 
कार्यक्रम का उद्घाटन जिला निर्वाचन पदाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार, नव पंजीकृत मतदाताओं एवं राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। 
कार्यक्रम में उपस्थित जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उपस्थित पदाधिकारियों, कर्मियों, विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों ,नव पंजीकृत मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी मतदाता सशक्त, सतर्क, सुरक्षित एवं जागरूक बनें। स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करें।आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है। जो व्यक्ति 18 वर्ष की उम्र पूर्ण कर चुके हैं वे निर्वाचक सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज कराएं और निर्वाचन में अपने मत का प्रयोग अवश्य करेंगे। उन्हें कहा कि हमें मिले विभिन्न अधिकारों में  मताधिकार एक ऐसा अधिकार है जिसके माध्यम से लोकतंत्र के जड़ को मजबूती प्रदान की जा सकती है। उन्हें कहा कि अतः हम शपथ लें कि किसी भी प्रलोभन में नहीं फंसते हुए अपने वोट का प्रयोग स्वविवेक के आधार पर पूर्ण निष्पक्षता एवं निष्ठा के साथ करेंगे।
कार्यक्रम में उपस्थित नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने  कहा कि  हमारा देश भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।देश प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर हो इसके लिए लोकतंत्र को मजबूत बनाना आवश्यक है। लोकतंत्र को मजबूती देश की जनता के मत से प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाने का उदेश्य युवाओं को मतदान के लिए जागरूक करना है। 
कार्यक्रम में उपस्थित उप विकास आयुक्त सुनील कुमार झा एवं अपर समाहर्ता राजस्व राजेश कुमार ने भी उपस्थित अधिकारियों को संबोधित किया ।
आज के कार्यक्रम में नव पंजीकृत मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड दिया गया वही बेहतर कार्य के लिये BLO'S को सम्मानित भी किया गया। 
कार्यक्रम में मंच संचालन उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा ने किया ।वहीं धन्यवाद ज्ञापन जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें