माननीय मुख्यमंत्री की उपस्थिति में अधिवेशन भवन में आयोजित जल-जीवन-हरियाली अभियान से संबंधित परिचर्चा का सीधा प्रसारण कार्यक्रम।

       स्थानीय डीआरसीसी सिकंदरपुर सभा भवन में आयोजित किया गया। माननीय मुख्यमंत्री की उपस्थिति में अधिवेशन भवन मेंआयोजित जल-जीवन-हरियाली अभियान से संबंधित परिचर्चा का सीधा प्रसारण कार्यक्रम
इस अवसर पर प्रमंडलीय आयुक्त मनीष कुमार,प्रभारी जिलाधिकारी सुनील कुमार झा,अपर समाहर्ता राजेश कुमार,अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा,डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान, एडीएम विभागीय जांच-ओमप्रकाश, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी और जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के साथ सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।
मालूम हो कि सरकार के निर्देश के आलोक में प्रत्येक माह के प्रथम मंगलवार को जल- जीवन -हरियाली दिवस आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। इस क्रम में इस वर्ष का आज पहला जल- जीवन -हरियाली दिवस का आयोजन किया गया।
 अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में *जल- जीवन- हरियाली अभियान में जनभागीदारी* विषय पर परिचर्चा की गई और पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर लोगों को अधिक से अधिक सजग और जागरूक करने का लक्ष्य रखा गया।

उक्त आलोक में ही मुजफ्फरपुर जिला में स्थानीय डीआरसीसी में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जीविका दीदियां भी उपस्थित थी। 
इसके अतिरिक्त जिले के सभी  प्रखंड कार्यालयों में भी जल- जीवन -हरियाली दिवस का आयोजन किया गया। प्रखंड स्तरीय कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ आम नागरिकों ने भी अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए पर्यावरण संरक्षण पर आधारित कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट देखा एवं पर्यावरण संरक्षण को लेकर परिचर्चा करते हुए जल- जीवन- हरियाली अभियान को जन आंदोलन का रूप देने का संकल्प लिया।
                              संवाददाता, प्रेमशंकर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें