मुज़फ़्फ़रपुर, 2 फरवरी 11:00 बजे पूर्वाहन से जिला परिषद सभागार में जल -जीवन- हरियाली दिवस का आयोजन किया जाएगा।

 उक्त आयोजन ग्रामीण विकास विभाग के तत्वाधान में किया जा रहा है। 
2 मार्च को जल- जीवन- हरियाली दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम अधिवेशन भवन पटना में पूर्वाहन 11:30 बजे से अपराहन 1:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा जिसका विषय वैकल्पिक फसलों, टपकन सिंचाई, जैविक खेती एवं अन्य कई तकनीकी का उपयोग विषय पर परिचर्चा की जाएगी।
 उक्त के आलोक में जिला अंतर्गत प्रखंड ,अनुमंडल एवं जिला स्तर पर परिचर्चा का आयोजन पूर्वाहन 11:00 बजे से अलग-अलग अपने अपने मुख्यालय स्तर पर आहूत करने का निर्देश दिया गया है।
 जिला स्तर पर कार्यक्रम जिला परिषद सभागार में 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव के द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देशित किया गया है।
 दोनों अनुमंडल स्तर के सभी पदाधिकारी एवं कर्मी जिला मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे जबकि प्रखंड स्तर पर कार्यक्रम प्रखंड मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा जिसका आयोजन संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी और कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा संयुक्त रूप से अपने पर्यवेक्षण में करना सुनिश्चित करेंगे।
 कार्यक्रम के आयोजन के क्रम में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरशः  अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही  निर्धारित विषय पर गोष्ठी , कार्यशाला ,परिचर्चा एवं जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन में माननीय जनप्रतिनिधियों एवं नागरिक गणों को भी भाग लेने हेतु अनुरोध करने का निर्देश दिया गया है।

                      संवाददाता, प्रेमशंकर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें