पानी का लोड बर्दाश्त नही कर सका नल जल योजना का टंकी ,पानी भरते ही हो गया धराशायी ।

मोतिहारी :- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट नल-जल योजना के टंकी और उसके संरचना के ध्वस्त होने का सिलसिला लगातार जारी है । ताजा मामला पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया प्रखंड का है. प्रखंड क्षेत्र के कढ़ान पंचायत स्थित वार्ड नंबर 8 में नल-जल का टंकी और उसका संरचना दोनों पानी का भार सहन नहीं कर सके और धाराशायी हो गए ।
ग्रामीणों के अनुसार नल जल योजना से लगाया गया टंकी काफी घटिया क्वालिटी का है और उसके संरचना का निर्माण भी काफी निम्न स्तर का हुआ है. ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों ने रातों-रात टंकी का संरचना खड़ा करके उसपर पानी का टंकी रख दिया. टंकी में पानी का सप्लाई होते ही निर्माण की गुणवत्ता की पोल खुल गई. ग्रामीणों के अनुसार नल-जल योजना में कराये जा रहे घटिया कार्य का विरोध करने पर पंचायत प्रतिनिधि तरह-तरह की धमकी देते थे.

ग्रामीण आक्रोश,जांच की मांग ।

दरअसल, शनिवार को नल जल के टंकी में पानी को लोड किया जा रहा था. उसी दौरान टंकी का टावर धंस गया और टंकी क्षतिग्रस्त हो गया. जिस कारण टंकी का पानी बहने लगा. नल-जल के टंकी और उसके संरचना के ध्वस्त होने से ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने टंकी और उसके संरचना के ध्वस्त होने की जांच की मांग की है.        
                         संबाददाता- सोमेश्वर कुमार 


   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें