बिहार में कोरोना का 410 नए केस,21 जिलो में 10 से कम केस ।

पटना:- बिहार (Bihar) में सोमवार की तुलना में मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में मामूली वृद्धि दर्ज हुई है. राज्य में मंगलवार को 410 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जबकि पिछले 24 घंटे में 9 संक्रमितों की मौत हो गई है. इस बीच, राज्य में प्रतिबंधों में और ढील बढ़ाई गई है. सोमवार को राज्य में 324 कोरोना संक्रमित सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य में मंगलवार को 410 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें पटना में सर्वाधिक 57 नए कोरोना संक्रमित मिले. इसके अलावे गोपालगंज में 56 संक्रमितों की पहचान की गई है.

राज्य के 38 जिलों में से 21 जिले में 10 से कम मरीज मिले हैं ।

पिछले 24 घंटे में राज्य में 1 लाख 15 हजार 280 नमूनों की कोरोना जांच की गई. बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 4,359 पहुंच गई है. विभाग द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 9 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. राज्य में अब तक कुल 9,514 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे के दौरान 813 संक्रमित कोरोना को मात देकर संक्रमणमुक्त हो गए हैं. राज्य में रिकवरी रेट 98.07 प्रतिशत दर्ज किया गया. इस बीच, बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के धीमी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा की है. इससे पहले कोरोना संक्रमण के कम मामले आने के बाद राज्य में आठ जून को लॉकडाउन समाप्त करने की घोषणा की गई थी ।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से खुद प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई. अगले 1 सप्ताह तक अर्थात 16 जून से 22 जून तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे अपराह्न् तक, दुकाने एवं प्रतिष्ठान छह बजे अपराह्न् तक खुली रहेगी. रात्रि कर्फ्यू शाम 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. इससे पहले, आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद लॉकडाउन की विस्तृत समीक्षा के बाद नीतीश कुमार ने यह घोषणा की है ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें