बेकारी, बेरोजगारी, महंगाई ,अपराध व जनसंख्या को लेकर पूर्व मंत्री ने की बैठक ।


 बेरोजगारी - बेकारी, महंगाई व अपराध को काबू करने के लिए जनसंख्या पर हो नियंत्रण : ई0 अजीत
देश मे बढ़ती बेरोजगारी- बेकारी व अपराध पर काबू पाने के लिए हर हालत में जनसंख्या  नियंत्रण करना होगा । यदि समय रहते  इस पर नियंत्रण नहीं हुआ  तो जिस तरह मुल्क की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई  है आने वाले दिनों में यह  बड़ी चुनौती बन जाएगी । इसलिए  केंद्र सरकार जनसंख्या नियंत्रण के लिए शीघ्र  ठोस व कारगर कदम उठाए।
उक्त बातें सोमवार को कांटी क्षेत्र के रसूलपुर करियात व लहलादपुर मुसहर बस्ती में लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कि आज गांव के गरीब बढ़ती महंगाई से काफी त्रस्त हैं। वे अपनी कमाई से मात्र परिवार का 2 जून की रोटी की व्यवस्था किसी तरह कर पा रहे हैं। जिस कारण उनका जीवन स्तर सुधरने के बजाय दिनोंदिन गिरता जा रहा है। यह गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि आजादी के 72 साल बाद भी हम समाज से गरीबी दूर  करने में पूरी तरह सफल नहीं हो पाए है। जबकी सरकार लगातार इसके लिए प्रयासरत है। उन्होंने इसके लिए सिस्टम को मुख्य रूप से जिम्मेवार मानते हुए कहा की सरकार को अपेक्षित उपलब्धि के लिए सिस्टम को भी दुरुस्त करना पड़ेगा।
 उन्होंने गरीबों द्वारा  पेंशन का लाभ नहीं मिलने  का सवाल उठाए जाने पर कहा  की माननीय मुख्यमंत्री चाहते हैं कि 60 वर्ष का उम्र सीमा पार किए कोई भी व्यक्ति पेंशन से वंचित ना रहे, ऐसे में मुख्यमंत्री के भावना के अनुरूप एक अभियान के तहत हर एक गरीब को पेंशन मिले यह प्रशासन को  सुनिश्चित करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जो परिस्थिति धीरे-धीरे बनती जा रही है ऐसे में गरीबों को उन्हें वाजिब हक दिलाने के लिए एक बड़ी लड़ाई की आवश्यकता है ।
सभा की अध्यक्षता  क्रमशः महेश ठाकुर व बसंत साहनी ने किया।इस अवसर पर सभा को केसवर माँझी, प्रमोद माझी, हेमंत सिंह, अरविंद सिंह,  राजेश कुमार  (पैक्स अध्यक्ष ) ,सुजीत कुमार, राजा कुमार  वीरेंद्र ठाकुर, संतोष कुमार, रंजीत कुमार, रवीश कुमार, दीपक कुमार, अभिषेक कुमार, चंदेश्वर सिंह, कृष्णा कुमार, विकास कुमार, चंदन कुमार, सोनू कुमार, अनिल महतो, सोनेलाल पासवान, रूपेश कुमार पासवान, पप्पू महतो, प्रमोद कुमार सिंह आदि लोगों ने संबोधित किया ।
                      संवाददाता-: अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें