मुज़फ़्फ़रपुर, जिलाधिकारी डॉ0 चंद्रशेखर सिंह के आलोक में कोरोना वायरस को लेकर हर स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम के साथ साथ सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है ।

   डीएम के निर्देश के आलोक में नगर निगम द्वारा 20 सदस्यीय और 10 सदस्यीय टीम का गठन  किया गया है जिनके द्वारा क्रमशः नालों में एंटी लार्वा स्प्रे का छिड़काव किया जाएगा साथ ही  सरकारी कार्यालयों के परिसर एवं कार्यालय को सैनिटाइज भी किया जाएगा ।डीएम के निर्देश के आलोक में उक्त कवायद की शुरुआत आज कलेक्ट्रेट परिसर से की गई। अलग-अलग टीम में बटे सफाई कर्मियों ने आज कलेक्ट्रेट परिसर ,विभिन्न शाखाओं ,सभाकक्ष तथा अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर, सिविल कोर्ट परिसर ,आयुक्त के कार्यालय एवं परिसर आईजी कार्यालय एवं परिसर,आदि जगहों पर जहाँ जरूरत था वहाँ एंटी लार्वा स्प्रे का छिड़काव किया गया साथ ही संभावित स्थलों को सैनिटाइज भी किया गया। अपर नगर आयुक्त ने बताया कि रोस्टरवाईज सफाई अभियान को जारी रखा जाएगा।
वहीं जिलाधिकारी ने इस मौके पर कहा  कि कोरोना वायरस के विरुद्ध सामूहिक प्रयास के द्वारा जंग जीता जा सकता है। बताया कि विशेष सफाई अभियान चलाने के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी हिदायत दी गई है ।सफाई अभियान से सम्बंधित उक्त कवायद आगे भी जारी रहेगी । उन्होंने मीडिया की भी भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि करोना के विरुद्ध मीडिया भी हर स्तर से अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहा है जो अत्यंत ही प्रशंसनीय एवं सराहनीय है ।कहां कि लोग अफवाहों से बचें ।बताया कि विशेष सफाई अभियान के साथ -साथ विभिन्न विभागों द्वारा लोगों को लोगों को जागरूक करने का प्रयास भी जारी रहेगा।.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें