"मौर्य समाचार,, चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश से अधिकारीगण ने गोद लिए हुए 196 पंचायतों का निरीक्षण किया ।।

 
        एईएस/ चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर जिलाधिकारी डॉ०चंद्रशेखर सिंह के निर्देश के आलोक में 196  अधिकारीगण गोद लिए हुए 196 पंचायतों में पहुंचे एवं चमकी बुखार के संबंध में प्रचार -प्रसार तथा जागरूकता से संबंधित कार्यों के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, स्वास्थ्य उप केंद्रों ,सामुदायिक भवनों आदि का निरीक्षण भी किया गया ।
           सभी पदाधिकारियों द्वारा पंचायत स्तरीय समन्वय समिति के साथ बैठक की गई और ग्रामवार टैग  किये गए  वाहनों  की अद्यतन स्थिति से भी अवगत हुए । जिले के 196 पंचायतों के विभिन्न दलित -महादलित  टोलो वाडो में  पहुंच कर ना केवल "चमकी पर चर्चा" की गई बल्कि डोर टू डोर भ्रमण भी किया गया और आम लोगो को चमकी बुखार को लेकर जागरूक भी किया गया। आशा ,आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका, विकास मित्र को निर्देश भी दिया गया कि वे डोर टू डोर भ्रमण कर लोगों को चमकी बुखार के प्रति निरंतर  जागरूक करतें रहे। स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भी इस संबंध में अपना सहयोग दिया गया। यह चमकी बुखार को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तर से लेकर प्रखंड पंचायत और गांव वार्ड स्तर तक तैयारियां मुकम्मल की गई हैं। वरीय पदाधिकारियों से लेकर पंचायत स्तर के कर्मियों/ स्थानीय जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें