"मौर्य समाचार,, भारी बारिश, ओलावृष्टि से फसलों का हुआ बड़ा नुकसान ।



   सरकार  किसानों को शीघ्र उपलब्ध कराएं इनपुट सब्सिडी:अजीत
 प्रकृति आपदा में रवि का फसल गवां चुके जिले के किसानो का अंतिम आस आम, लीची का फसल था । बीती रात हुई भीषण बारिश, ओलावृष्टि व आंधी ने उनके आस पर पूरी तरह पानी फेर दिया है। इस आंधी तूफान से शाही लीची, आम, फल, सब्जी का भारी नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई अब  कतई संभव नहीं है। यदि प्रभावित किसानों को तुरंत राहत मुहैया नहीं कराया गया, तो दुनिया को अन्न उपलब्ध कराने  वाले किसान स्वयं दाना के बिना दम तोड़ देंगे। इसलिए सरकार नियम कानून का बात छोर  कृषि विभाग में पंजीकृत सभी किसान को इनपुट सब्सिडी का लाभ एक सप्ताह के अंदर मुहैया करावे ।
            उक्त बातें  शुक्रवार को बीबीगंज स्थित अपने आवास पर लॉक डाउन में फंसे गरीबों के बीच राहत सामग्री वितरण करने के उपरांत पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार किसानों को मदद करने की बात मीडिया के माध्यम से प्रचारित करा रही है । लेकिन किसानों के खाता मे अभी तक फूटी कौरी भी नहीं पहुंच पाया है। जो गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा है कि बीते रात की बारिश, अंधर, ओलावृष्टि ने गरीबों की झोपड़ी का भी भारी नुकसान  पहुंचाया है। जिला प्रशासन इस पर भी संज्ञान लेकर  कारवाई करें। उन्होंने  कोरोना वायरस के बढ़ते दायरा के मध्य नजर लोगों से घर में रहने तथा स्वास्थ्य विभाग एवं राज्य सरकार के द्वारा जारी निर्देशों का अक्षरस: पालन करने का भी अपील किया। ताकि हम  इस महामारी पर काबू पा सके।
                  इस अवसर पर श्री कुमार ने अपने साथियों के साथ दो सौ से अधिक गरीब, असहाय, लाचार, विधवा, विकलांग के बीच चावल, दाल, सरसों तेल, आलू - प्याज ,नमक व नगद राशी बांटा।  उन्होंने ने कहा कि यह अभियान लगातार आगे भी जारी रहेगा।
                              मौके पर इंद्रमोहन झा, सुनील शर्मा, कमलापति, शभूं साह,रमेश कुमार शर्मा, सुधीर कुमार उर्फ पिंकू जी, छोटन सिंह, कमलेश कांत गिरी, साकेत रमन पांडे, मंकू पाठक, धर्मेंद्र मिश्रा, रवीश कुमार, वकील सहनी ,उपेंद्र साह, शिवम कुमार, राहुल कुमार, राकेश कुमार, पंकज सिंह, धर्मेंद्र चौबे, देवेंद्र सहनी, शिवनाथ साह, मो० शमीम, रंजीत ठाकुर, अमरजीत पासवान आदि लोगों ने वितरण कार्यक्रम में पूर्व मंत्री का भरपूर सहयोग किया।

संवाददाता,    अभिषेक मिश्रा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें