"मौर्य समाचार,, पूर्व मंत्री ने गरीबों के बीच चौथे दिन भी बाटी राहत सामग्री ।


 लॉक डाउन में फसे गरीबों के बीच लगातार चौथे दिन भी बुधवार को  बीबीगंज स्थित अपने आवास पर पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने अपने सहयोगियों के साथ गरीब, असहाय, विधवा, लाचार के बीच राहत सामग्री का वितरण किया। इस क्रम में सोशल डिस्टेंस  का पूरी तरह पालन किया गया।
                  इस अवसर पर पूर्व मंत्री ने कहा की राज्य में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव से लोग आतंकित हो गए है।  घर में दुबके रहने के कारण उनका रोजी रोजगार भी पूर्णता ठप है ।सबसे ज्यादा परेशानी रोजमर्रा का जीवन जीने वाले गरीब मजदूरों का है। जो गंभीर चिंता का विषय है। वहीं सरकार के द्वारा घोषित राहत का रफ्तार काफी धीमी है जिस कारण गरीब धीरे-धीरे भुखमरी की ओर बढ़ रहे हैं।
           उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पूर्व राशन कार्ड से वंचित गरीब जो पूर्व में कार्ड के लिए आवेदन किए थे, किसी कारण बस कार्ड नहीं बन पाया वैसे गरीबों का जांच करा कर राशन कार्ड बनाने की  घोषणा जिला प्रशासन ने किया था । लेकिन इस घोषणा के एक सप्ताह बाद भी अमली जामा नहीं पहनाया जा सका है। उल्टे गरीब को राशन कार्ड बनाने के नाम पर दलालों एवं बिचौलियों के द्वारा लूटा जा रहा हैं। उन्होंने जिलाधिकारी से तुरंत इस मामले में संज्ञान लेने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि गरीबों को मदद करने का हमारा अभियान आगे भी जारी रहेगा।
              मौके पर मुखिया इंद्रमोहन झा, साकेत रमन पांडे, रमेश कुमार शर्मा, शंभू साह सुधीर कुमार उर्फ पीकू जी, धर्मेंद्र मिश्रा, मंकू पाठक, पंकज कुमार सिंह, सुनील शर्मा, रवीश कुमार, धर्मेंद्र चौबे, राजकुमार साह, अनिल पंडित, सहदेव पासवान, चंदन कुमार, विश्व मोहन कुमार, राकेश कुमार सिंह, पंचायत समिति सदस्य विकास पांडे सहित कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने राहत वितरण कार्यक्रम में अपनी सक्रिय भूमिका निभाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें