"मौर्य समाचार,, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जारी किया गया लोगो (प्रतीक चिन्ह)

     
     हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से लोगो यानी प्रतीक चिन्ह जारी किया है ।सूर्यवंशी रामलला के स्वरूप को दर्शाते हुए लाल और पीले रंग की लप्टे सूर्य को इंगित करता है ।प्रतीक चिन्ह के ऊपरी परिधि पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र लिखा हुआ है । जो लोगों की पहचान को दर्शाता है।
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपना लोगों यानी प्रतीक चिन्ह सूर्यवंशी रामलला के स्वरूप को दर्शाते हुए, लाल और पीले रंग की लपटें सूर्य को इंगित करती प्रतीक चिन्ह जारी किया है।
                जिसके ऊपरी परिधि पर श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र लिखा हुआ है । जो लोगों की पहचान को प्रदर्शित करता है । इसके दोनों ओर हनुमान वीर मुद्रा में विराजमान है ।जबकि पट्टिका पर " रामो विग्रहवान धर्मः ,,लिखा हुआ है ।
श्री राम मंदिर ट्रस्ट लोगों के केंद्र में भगवान राम का  छवि संयुक्त चित्र श्रद्धालुओं को अभय प्रदान करने वाला है । वही आधार पीठ के रूप में भगवान राम की महत्ता से संबंधित, बाल्मीकि रामायण जहां प्रतिनिधि अर्धा बली अंकित है । श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से अवश्य लोगों का इस्तेमाल सभी पत्र और पत्रों में होगा । ट्रस्ट की पहचान के तौर पर लेटर हेड और अन्य जरूरी चीजों और कागजातों पर इसी लोगों का अंकित होना अनिवार्य होगा ।
         श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोमवार को कोरोना शंकट से निपटने के लिए 11,00,000 (ग्यारह लाख) रुपए का चेक पीएम मोदी के इमरजेंसी फंड में दान किया है । ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र ने इस सहायता राशि का चेक डीएम को सौंपा । और उन्होंने कहा की विश्वव्यापी महामारी से निपटने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट हरसंभव मदद के लिए  तैयार है  ।पिछले दिनों रामनवमी पर्व के अवसर पर, पहली बार ट्रस्ट के द्वारा बैंक खाते को सार्वजनिक किया गया था । ट्रस्ट का खाता भारतीय स्टेट बैंक की अयोध्या शाखा में है । साथ ही दानदाता यदि अंग्रेजी में ट्रस्ट का नाम लिखते हैं तो श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र लिखें क्षेत्र की स्पेलिंग(kshetra) लिखे ।
          राम नवमी के अवसर पर ट्रस्ट के द्वारा बैंकों के खाते सार्वजनिक कर दिया गया है । पहला खाता बचत खाता है और दूसरा खाता चालू खाता है । ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कारसेवक पुरम में खाते की जानकारी सार्वजनिक की । खाते का विवरण इस प्रकार है । बचत खाते का नंबर 39161495 808 और चालू खाते का नंबर 39161498809 यह खाता भारतीय स्टेट बैंक की अयोध्या शाखा में है । जिसका आईएफएससी कोड SBIN0002510 है ।
श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा था कि कोरोना का संकट समाप्त होते ही राम मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा ।देश और जीवन की रक्षा हमारा पहला उद्देश्य है । इस दौरान ट्रस्ट के सदस्य आर एस एस के प्रांत कार्यवाहक अनिल मिश्रा भी उपस्थित थे। कोरोना की महामारी और लोक डॉन को देखते हुए, ट्रस्ट बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक को भी तत्काल स्थगित कर दिया गया है । और इसकी सूचना भी सदस्यों को भेज दिया गया है । अगली तिथि महामारी से निपटने के बाद घोषित की जाएगी ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें