"मौर्य समाचार,, चमकी बुखार को लेकर जिला स्तर एवं प्रखंड स्तर पर गठित सभी कोषांगों के द्वारा अपने कार्यों का निर्वहन गम्भीरतापूर्वक किया जा रहा है।

              जिलाधकारी डॉ०चंद्रशेखर सिंह के निर्देश ये आलोक में  इस क्रम में आज प्रशिक्षण कोषांग के द्वारा सभी प्रखंडों के आशा फैसिलिटेटर और लेडी सुपरवाइजर का प्रशिक्षण/ उन्मुखीकरण किया गया। प्रशिक्षण के दौरान कूल 107 लेडी सुपरवाइजर में से 105 ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की। वही कूल 180 आशा फैसिलिटेटर में से 169 आशा फैसिलिटेटर ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में 8 अप्रैल से 21 अप्रैल तक लगातार प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों ,आशा फैसिलिटेटर, लेडी सुपरवाइजर ,सेविका, सहायिका, पंचायत स्तरीय जनप्रतिनिधि आदि का उन्मुखीकरण किया जाना है ताकि चमकी बुखार को लेकर वह अपने दायित्वों का निर्वहन सफलतापूर्वक कर सकें।
            इस संबंध में केयर  के जिला प्रतिनिधि सौरभ तिवारी ने बताया कि आज आशा फैसिलिटेटर और लेडी सुपरवाइजर का प्रशिक्षण- सह- उन्मुखीकरण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आहूत किया गया । बताया कि उपस्थिति  लगभग 96 प्रतिशत रही।प्रशिक्षण कार्यक्रम 21 अप्रैल तक चलेगा ।आगे आने वाले दिनों में पंचायत स्तरीय जनप्रतिनिधियों, कर्मियों, सेविका /सहायिका का भी प्रशिक्षित किया जाएगा ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें