मुजफ्फरपुर, लौटे प्रवासीयों नें खाना नहीं मिलने एवं जांच नही किय जाने पर किया हंगामा । मुशहरी बीडीओ ने समझा बुझाकर कराया मामला शांत ।

मुजफ्फरपुर,   क्वारेंटीन सेंटर में खाना नही दिए जाने और जांच नही करने का आरोप लगाकर  प्रवासी मजदूरों ने हंगामा किया। क्वारेंटीन सेंटर से मजदूर बाहर निकल गए।किसी ने अफवाह फैला दिया कि सारे मजदूर भाग गए।उसके बाद आनन फानन में अधिकारी सेंटर पर पहुच कर मजदूरों को समझा बुझा कर शांत कराया।
मुजफ्फरपुर में  क्वारेंटीन सेंटर से लोग बाहर निकल गए बेला स्थित सेंटर से शनिवार को 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे बेला के क्वारेंटीन सेंटर में दोपहर तक प्रवासी मजदूरों को खाना नहीं दिया गया. जिसके बाद उन्होंंने हंगामा करना शुरू कर दिया. खाने नहीं मिलने से गुस्साए प्रवासी मजदूर क्वारेंटीन सेंटर से बाहर निकल गए मजदूरों ने आरोप लगाया कि खाने पीने की ब्यवस्था ठीक नही है।मजदूरों को सेनेटाइज और जांच नही किया गया है।
 आनन फानन में मुशहरी के बीडीओ रविरंजन मौके पर पहुंचे. पहले यह बात दबाने की कोशिश की गई कोई मजदूर क्वारेंटीन सेंटर से बाहर नही निकला है लेकिन बाद में यह बताया की सेनेटाइज और जांच करने की मांग को लेकर हंगामा किया है। सभी मजदूर जिनकी संख्या 107 है केंद्र के अंदर क्वॉरेंटाइन हैं। संबंधित  क्वॉरेंटाइन केंद्र में संक्रमित पाए जाने के बाद उनके क्लोज कांटेक्ट में रहने वालों की जांच कराई जा रही है ।केंद्र में आवासित अन्य व्यक्तियों की मांग थी कि सभी  की जांच कराई जाए। उन्हें आश्वस्त किया गया है कि धीरे-धीरे सबकी जांच करा दी जाएगी। इस इसु को लेकर कुछ व्यक्ति बाहर आ गए थे। जिन्हें कन्वींस किया गया और वे सभी संबंधित क्वॉरेंटाइन सेंटर में हीं है।
लेकिन अहम सवाल यह है कि आखिर क्वारेंटीन सेंटर की बदहाली कैसे और कब ठीक होगी? क्वारेंटीन सेंटर की व्यवस्था पर भी गंभीर सवाल है कि मजदूर कैसे वहां से निकल जा रहे हैं ।
                            संवाददाता :- अभय श्रीवास्तव

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें