मुजफ्फरपुर, ई• अजित कुमार ने जिलाधिकारी को लीची व्यपारियों की समस्या दूर करने के लिए सौंपा ज्ञापन ।

मुजफ्फरपुर,   पूर्व मंत्री के नेतृत्व में लीची व्यापार का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला । जिला लीची व्यापारी संघ का एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को पूर्व मंत्री अजीत कुमार के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा।
 व्यापरीयों  ने जिलाधिकारी से जिले के लीची व्यापरीयों का एक अधिकारिक सूची बनाने के उपरांत ही उन्हें लीची व्यापार करने के लिए सरकारी सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया । व्यापारीयों  का कहना था इस लॉक डाउन में गलत लोग व्यापारी के नाम पर सरकारी सुविधा न लें, इसके लिए मूल लीची  व्यापारियों का सूची बनना जरूरी है । ताकि केवल मूल व्यापारी  ही सरकारी सुविधा प्राप्त कर व्यापार कर सके। साथ ही व्यापारीयों ने जिलाधिकारी को एक दर्जन  ट्रांसपोर्टर का  सूची भी सौंपा । जिन्हें  लॉक डाउन में ट्रांसपोर्ट खोलकर लीची ढुलाई का काम करने के लिए अधिकृत करना है। जिलाधिकारी ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को गंभीरता से सुना और उनके मांगों को जायज ठहराते हुए ,तत्काल हॉर्टिकल्चर अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि मैं किसान, व्यापारी, ट्रांसपोर्टर, मजदूरों कोई असुविधा ना हो इसके लिए  जिला स्तर पर टास्क फोर्स बना दिया हूं । कहीं किसी को कोई असुविधा नहीं होगी।
 इससे पूर्व, पूर्व मंत्री अजीत कुमार के बीबीगंज स्थित  आवास पर लीची व्यापारीयों का एक बैठक हुई। जिसे संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने व्यापारीयों से कहा कि आप लीची उत्पादक किसानों को उनके फसल का उचित मुआवजा दे। उनका शोषण न करें, हम आपको जिला प्रशासन से हर एक सुविधा दिलाएगे। यदि जरूरत परी  तो आप के लिए  संघर्ष भी करेंगे। जिलाधिकारी से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में अनिल त्रिपाठी, विजय शाह, धर्मेंद्र चौबे, नंदन कुमार, पिंकेश त्रिपाठी,भोला त्रिपाठी,मोहम्मद जलील, मोहम्मद शहादत , मोहम्मद रियाज आदि लोग शामिल थे।
                              संवाददाता :-  अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें