मुजफ्फरपुर, प्रवासियों के साथ सद्भाव का भाव रखे, नफरत का नहीं : पूर्व मंत्री, अजित कुमार

मुजफ्फरपुर,  क्वॉरेंटाइन सेंटरो की स्थिति  में हो अपेक्षित सुधार ।
 प्रदेशों से घर लौट रहे प्रवासी लोगों के साथ नफरत नहीं सद्भाव का भाव रखें।  क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे कोई भी लोग  कोरोना पॉजिटिव नहीं है। जो भी संक्रमित हैं उनका प्रशासन जांच कराकर इलाज करा रही है।  क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर प्रशासन द्वारा बाहर से आए लोगों का ठहराना ऐतिहातक करवाई है। ताकी अन्य लोग संक्रमित न हो सके। फिलहाल कोरोना से डरने नहीं लड़ने की जरूरत है। 
उक्त बातें गुरुवार को कांटी क्षेत्र के कई गांवों में सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कुछ गांवों में जानकारी के अभाव में  क्वॉरेंटाइन  सेंटर को लेकर विवाद हो रहा है। जो अच्छी बात नहीं है। संकट की इस घड़ी में हमें बाहर से आए हुए प्रवासियों का मदद करना चाहिए । वे हमारे ही समाज के लोग हैं यह हमें समझना पड़ेगा। देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की बढ़ती संख्या हम सबो के लिए गंभीर चिंता का  विषय है । हमें इसे चुनौती के रूप में लेना है।  साथ ही एकजुट होकर  प्रशासन के साथ सहयोग कर इस महा जंग को जीतना है।   उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि इस विपदा की घड़ी में आधा पेट खाए, खर्च में कटौती कर पैसा बचाए एवं गरीबों को मदद कर  समाज में आपसी भाईचारा मजबूत करे ।  इस मौके पर उन्होंने जिलाधिकारी से कांटी - मरवन के क्वांरेटाइन सेंटरो के बदहाल स्थिति का संज्ञान लेने तथा त्वरित कार्रवाई कर स्थिति में अपेक्षित सुधार करने की मांग की ।
क्षेत्र के सरमसपुर पासवान टोला, पकरी, सिरसिया आदि गांवों में आयोजित बैठक की अध्यक्षता क्रमशः सहदेव पासवान, महेन्द्र सहनी एवं भरत झा ने किया। इस अवसर पर श्री कुमार ने प्रभावितों को मदद के लिए  25 -25 युवकों का टीम बनाया जो जरूरतमंद लोगों को मदद करेगे। 
बैठक को पूर्व मुखिया महादेव राम ,उपसरपंच हरीहर भगत, वीरेंद्र पासवान, लक्ष्मण पासवान, उपेंद्र पासवान, सिया देवी, प्रभु सहनी भरत प्रसाद चौरसिया, अनूप प्रसाद चौरसिया, ऋषि कुमार झा, शिव नाथ ठाकुर, मनोज साह, अरुण प्रसाद, शंकर प्रसाद, गुड्डू पासवान, महेश बैठा, रामा भगत, जगदीश शाह, विमल प्रसाद , कुमोद वर्मा, अनुज कुमार झा, सौरभ कुमार श्रीवास्तव एवं सुजीत कुमार रजक आदी लोगों ने संबोधित करते हुए कहा कि हम भेदभाव न बरतें वल्कि कोरोना का जंग लड़ उसे परास्त करें।
                              संवाददाता :- अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें