मुजफ्फरपुर, राशनकार्ड से वंचित गरीबों को आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत मिले सुविधा : अजित कुमार (पूर्व मंत्री)

मुजफ्फरपुर,  खाली हाथ घर लौटे प्रवासियों का हालत बेहद खराब  राशन कार्ड से वंचित गरीबों को जब तक राशन कार्ड उपलब्ध नहीं होता है तब तक उन्हें आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत खाद्यान्न एवं अन्य सुविधा जिला प्रशासन उपलब्ध करावे। इसके लिए चिन्हित लोगों की सूची शीघ्र जिले के जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को उपलब्ध हो, ताकि वे मई-जून माह का राशन वैसे लोगों को उपलब्ध करा सके। अन्यथा गरीब भुखमरी के शिकार होगे। 
उक्त बातें  रविवार को क्षेत्र के कई गांवों में कोरोना  संक्रमितो की संख्या में हो रहे बेतहाशा वृद्धि एवं घर लौटे प्रवासी लोगों को राहत पहुंचाने  के मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ते संख्या से गांव में भय व चिंता का माहौल व्याप्त  है। लोग खासे परेशान हैं। रोजी रोजगार बंद हो जाने से अब उनके समक्ष भोजन बड़ी समस्या बन गई है।खाली हांथ प्रदेश से लौटे गरीबों की स्थिति तो बेहद खराब है। पास में पैसा एवं  घर में अनाज नहीं होने से वे सरकारी मदद का आस लगाए बैठे हैं।
श्री कुमार ने कहा कि मैं शनिवार को जिलाधिकारी से मिलकर गांव के गरीबों के स्थिति से उन्हें अवगत कराया हूं। वे चाहते हैं कि इस जिले में कोई भूख से परेशान न हो। इसके लिए वे मुझे सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है। श्री कुमार ने कहा जिला प्रशासन के द्वारा राशन कार्ड से वंचित लगभग डेढ़ लाख लोगों की सूची तैयार की गई है। लेकिन गरीबों को कार्ड उपलब्ध होने में अभी  3 माह से अधिक समय लगेगा। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले पर गंभीर हूं। यदि शीघ्र गरीबों को कार्ड नहीं मिला तो  लॉक डाउन का प्रवाह किए बिना हम आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेंगे। 
उन्होंने लोगों से कोरोना से सतर्क रहने के साथ ही डब्ल्यू एच ओ, स्वास्थ्य विभाग व राज्य सरकार के द्वारा जारी  निर्देशों का पालन करने का अपील किया। उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ताओं से जरूरतमंद लोगों को हर संभव मदद करने का भी अपील किया। 
ADV
                क्षेत्र के क्रमशः  विष्णुदत्तपुर, द्वारिकानाथपुर, मानिकपुर पासवान टोला एवं गोदाई फुलकाहा नोनिया टोला आयोजित बैठक की अध्यक्षता क्रमशः संजय साह,  गुड्डू पासवान एवं बृजनंदन महतो एवं चंद्रिका राय ने किया। बैठक को मुखिया लखेंदर साह, पूर्व मुखिया महादेव राम, आकाश कुमार, खुशनंदन कुमार, पंकज कुमार, चंदन कुमार, राहुल कुमार, सुबोध कुमार, राम स्वार्थ प्रसाद, अखिलेश साह, आदित्य राज महेश पासवान, नंदन कुमार, केशव सिंह, नागेंद्र सिंह, संतोष पंडित अजय दास, राकेश कुमार सिंह, जितेश कुमार, जयप्रकाश यादव, गोपाल कुमार, महेश्वर भगत आदि लोगों ने संबोधित किया।

                             संवाददाता :- अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें