मुजफ्फरपुर के कटरा एवं औराई में सड़कों की जर्जर स्थिति को लेकर राष्ट्रीय जन जन पार्टी ने सीएम सहित अन्य मंत्रियों को सौंपा ज्ञापन ।।

औराई एवं कटरा प्रखंड की जर्जर सड़कों की मरम्मती की मांग को लेकर राष्ट्रीय जन जन पार्टी ने सीएम संग संबंधित मंत्रियों को सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरपुर : जिलांतर्गत औराई और कटरा प्रखंड की जर्जर सड़कों की मरम्मती एवं पूर्व में हुए सड़क निर्माण में बरती गई अनियमितता की जांच के संदर्भ में समाजसेवी और राष्ट्रीय जन जन पार्टी के सक्रिय सदस्य दीनबंधु क्रांतिकारी ने डीएम मुजफ्फरपुर के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री, ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री और पथ निर्माण मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा ।
    ज्ञापन में कहा गया है कि औराई एवं कटरा प्रखंड की दर्जनों मुख्य सड़कें बुरी तरह जर्जर हालत में हैं, जिसके कारण यहां की बड़ी आबादी को आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है । खासकर बारिश के मौसम में इन जर्जर सड़कों से गुजरने वाले बहुत से लोग आए दिन दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं । ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि, जिन जर्जर सड़कों की सूची सौंपी जा रही है,वे सभी सड़कें 10 वर्षों के भीतर बनी हैं, किन्तु समय पर मेंटेनेंस नहीं होने के साथ निर्माण कार्य में बरती गई अनियमितता के कारण इतनी जल्दी इस कदर जर्जर हो गई हैं । ज्ञापन के माध्यम से इसकी जांच की मांग की गई है । बहरहाल जर्जर सड़कों की सूची में 1. तारा जीबर मध्य विद्यालय से आदमपुर मध्य विद्यालय भवानीपुर होते हुए सहिला बल्ली जाने वाली सड़क, 2. पितौझिया से भद‌ई, हरपुर, मटिहानी हाई स्कूल होते हुए एकमा,तुलसी आनंदपुर,इटवा,असमानपुर,भादो होते हुए अमनौर बाजार जाने वाली सड़क,3. भादो स्कूल से झिटकहियां,सहिला बल्ली होते हुए हथौड़ी जाने वाली सड़क,4. सड़हंचिया बाजार से फतेहपुर,बेरौना, मटिहानी, वसंत होते हुए गोपालपुर जाने वाली सड़क, 5. सड़हंचिया पुल से बोरबारा जाने वाली सड़क,6. बरहद से धनौर होते हुए कटरा प्रखंड मुख्यालय जाने वाली सड़क,7. बसघट्टा बांध से खंगुरा, पहसौल,नागवारा होते हुए कटाई एवं यजुआर जाने वाली सड़क शामिल हैं ।इन सभी सड़कों की अविलंब मरम्मती का निवेदन किया गया है । वहीं दूसरी तरफ न‌ई सड़क के संदर्भ में ज्ञापन में कहा गया है कि औराई एवं कटरा में बागमती नदी के दोनों तरफ बने बांध के पक्कीकरण का कार्य किया जाए, ताकि मा चामुण्डा मंदिर को सीतामढ़ी से जोड़ा जा सके । इससे न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि इस क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त होगा और लाखों लोगों को आवागमन में सुविधा होगी । इसके साथ ही बभनगामा पंचायत के चहुंटा गांव में पुष्कर राय के घर से परियोजना बांध तक (500 मीटर) सड़क का पक्कीकरण किए जाने का भी अनुरोध किया गया है, ताकि इस सड़क से होकर प्रतिदिन गुजरने वाले हजारों लोगों को आवागमन में सुविधा हो सके ।

                              संवाददाता  : - अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें