मौर्य समाचार,औराई में भीषण जलजमाव को लेकर राजपा ने की जलनिकासी व दवा छिड़काव की मांग ।


मुजफ्फरपुर : जिले के औराई प्रखंड क्षेत्र से होकर बहने वाली सभी नदियों का जलस्तर स्थिर या फिर धीमी गति से ही लेकिन कम हो रहा है । बागमती, लखनदेई और मनुषमारा नदियों के बाढ़ का कहर भले ही कुछ कम हुआ है,मगर दर्जनों पंचायतों में भीषण जलजमाव एक गंभीर समस्या बन गई है । राष्ट्रीय जन जन पार्टी ने प्रखंड प्रशासन से अतिशीघ्र जलनिकासी की व्यवस्था के साथ दवा छिड़काव की मांग की है ।
    गौरतलब है कि राष्ट्रीय जन जन पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता दीनबंधु क्रांतिकारी ने शुक्रवार को औराई प्रखंड के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र चहुंटा, बभनगामा, भलूरा, घघरी, गोपालपुर समेत कई गांवों का दौरा किया और वहां के बाढ़ की स्थिति, वहां के लोगों की मौजूदा स्थिति को बेहद करीब से देखा । बाढ़ग्रस्त लोगों को उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि चहुंटा में बाढ़ और जलजमाव के कारण सैकड़ों फूस के घर गिर ग‌ए हैं।
 वहीं भीषण जलजमाव और जमा पानी के सड़ जाने के कारण चारों तरफ दुर्गन्ध फैली हुई है। तटबंध पर विस्थापित करीब एक दर्जन गांव के लोगों ने जलस्तर में कमी पर राहत की सांस ली है । किन्तु आज भी गांव में भीषण जलजमाव से आवागमन बाधित है । वहीं पानी सड़ने से कोरोना के इस दौर में एक अन्य महामारी का खतरा लगातार बना हुआ है । राजपा नेता ने प्रखंड प्रशासन से मांग की है कि बाढ़ के कारण भीषण जलजमाव झेल रहे क्षेत्रों से जलनिकासी की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए, साथ ही उन सभी क्षेत्रों में संक्रमण से बचाव हेतु दवा का छिड़काव किया जाए।
       ज्ञातव्य हो कि लखनदेई नदी के साथ मनुषमारा नदी का काला प्रदूषित पानी बड़े हिस्से में फ़ैल चुका है । शीघ्र जलनिकास नहीं होने से प्रदूषण बढ़ेगा, जोकि सावधानी नहीं बरतने पर महामारी का रूप ले सकती है । बाढ़ग्रस्त इलाकों के भ्रमण के दौरान रौशन राय, अनिल राय, शत्रुघ्न राय, अनमोल कुमार, ग़ौरव कुमार एवं अन्य लोग शामिल थे ।
                 संवाददाता,
                   -कुन्दन कुमार
                     औराई, मुजफ्फरपुर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें