मुजफ्फरपुर, उपविकासायुक्त ने तीन प्रखंडों का किया दौरा और अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पस्टीकरण मांगने का भी आदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया ।

मुजफ्फरपर.....................
 उप विकास आयुक्त सुनील कुमार झा ने आज मुशहरी, मुरौल और सकरा प्रखंड मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया एवं सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं  के क्रियान्वयन का जायजा भी उनके द्वारा लिया गया।
 उक्त तीनों प्रखंडों में उन्होंने उपस्थिति पंजी का निरीक्षण करते हुए अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया।
 निरीक्षण के क्रम में उन्होंने शौचालय निर्माण की योजनाओं की भी समीक्षा की तथा सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण भी किया। उनके द्वारा मुरौल प्रखंड में नए प्रखंड  मुख्यालय भवन का भी निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा- निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को उनके द्वारा दिया गया।साथ ही मुरौल में ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया तथा कोरोना टीकाकरण को लेकर वैक्सीन के भंडारण से सम्वन्धित कोल्ड चेन का भी जायजा लिया तथा इस संबंध में आवश्यक निर्देश उप विकास आयुक्त के द्वारा दिया गया। 
सकरा प्रखंड के समरसपुर पंचायत के समरसपुर गांव में आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 37 का निरीक्षण किया तथा पशु शेड एवं सामुदायिक शौचालय का भी निरीक्षण उनके द्वारा किया गया।
मौके पर उपस्थित जिला समन्वयक रंजीत कुमार ने बताया कि जिले में कुल 770 सामुदायिक शौचालयों का निर्माण किया जाना है। अभी तक कुल 305 सामुदायिक शौचालयों का निर्माण किया जा चुका है जबकि 203 में  कार्य प्रगति में है। शेष सामुदायिक शौचालय के निर्माण के दिशा में अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

 उप विकास आयुक्त ने निरीक्षण के  क्रम में उपस्थित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही /लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।योजनाओं ये क्रियान्वयन में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाय।
                                 मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें