टीकाकरण में शिथिलता पर औराई,बन्दरा,गायघाट, कटरा और मोतीपुर के बीसीएम के 15 दिन का मानदेय में कटौती की गई ।



 टीकाकरण कार्य मे शिथिलता और लापरवाही को दखते हुए  की गई सख्त कार्रवाई।

45 वर्षों से अधिक व्यक्तियों को टीकाकरण से आच्छादित करने के कार्य में अपेक्षित वृद्धि दृष्टिगोचर न होने के कारण जिलाधिकारी द्वारा आज सभी प्रखंडों के प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों,बीडीओ सीओ सीडीपीओ, बीएचएम एवं बीसीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रखंड वार टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की गई।

समिक्षोपरांत पाया गया कि कई प्रखंडों में  टीकाकरण के कार्य की गति बहुत धीमी है। बनाए गए माइक्रो प्लान के अनुरूप दायित्वों का निर्वहन न करने के कारण टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है।

 साथ ही लोगों को मोबिलाइज्ड करने, प्रोत्साहित एवं जागरूक करने की दिशा में भी प्रखंड स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मियों के द्वारा अपेक्षित कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

 इसे स्पष्ट लापरवाही मानते हुए औराई, बन्दरा, गायघाट, कटरा और मोतीपुर के बीसीएम का 15 दिन के मानदेय में कटौती करने, उक्त सभी बीएचएम के 07 दिनों के मानदेय में कटौती करने, उक्त सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के 3 दिन का वेतन स्थगित रखने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया।

 सभी बीसीएम टीकाकरण को लेकर यदि अपने दायित्वों का निर्वहन गंभीरता पूर्वक नहीं करते हैं तो उनको टर्मिनेट करने पर भी विचार किया जा सकता है। वही मोतीपुर सीडीपीओ का वेतन भी स्थगित रखने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि 45 वर्ष से और उससे अधिक उम्र के लोगों का लिए टीकाकरण कार्य को लेकर दायित्वों के निर्वहन में गंभीरता लाना सुनिश्चित करें। मिशन मोड में अभियान चलाकर कार्यों को गति दें। इस कार्य में किसी भी तरह की कोताही और लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें