21 और 22 जून 2021को टीकाकरण का मेगा शिविर का आयोजन ।

मुजफ्फरपुर
 21 और  22 जून 2021को टीकाकरण का मेगा शिविर का  आयोजन सभी प्रखंडो में किया जाएगा। उक्त अभियान को  मूर्त रूप देने के मद्देनजर आज जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में आईसीडीएस ,जीविका  एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

 21 एवं 22 जून को मेगा शिविर का आयोजन होगा जिसमें 35 -35 हजार यानी कुल 70000 का न्यूनतम लक्ष्य निर्धारित किया गया है। टीकाकरण से सम्बंधित उक्त लक्ष्य की प्राप्ति के दिशा में बैठक में गंभीरता पूर्वक विचार- विमर्श किया गया एवं सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं बीडीओ/ सीओ/सीडीपीओ को माइक्रो प्लान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

 जिलाधिकारी ने बैठक में 16 जून को मेगा शिविर में टीकाकरण को लेकर श्रेष्ठ प्रदर्शन के मद्देनजर सभी विभागों के अधिकारियों एवं सेविका, सहायिका, जीविका दीदियों, आशा कार्यकर्ता तथा अन्य स्टेकहोल्डर्स के प्रतिनिधियों के साथ माननीय जनप्रतिनिधियों ,सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों को धन्यवाद दिया। जिलाधिकारी ने उम्मीद जताई है कि 21 और 22 जून को सभी के परस्पर समन्वय के साथ निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता प्राप्त हो सकेगी। 

उन्होंने उन प्रखंडों को जिनका प्रदर्शन तुलनात्मक रूप से कमजोर रहा है उनको निर्देशित करते हुए कहा है कि निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में गंभीरता पूर्वक प्रयास करें ताकि अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण से आच्छादित किया जा सके।

टीकाकरण कार्य में अपेक्षित वृद्धि लाने के बाबत जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों से टीकाकरण को लेकर सघन प्रचार -प्रसार एवं जागरूकता अभियान को और तेज करने का निर्देश दिया है। प्रचार- प्रसार के विभिन्न माध्यमों के द्वारा जिला स्तर से लेकर प्रखंड, पंचायत ,वार्ड एवं टोला स्तर तक लोगों को टीकाकरण को लेकर जागरूक करने की कवायद निरन्तर जारी रहेगी।

                 मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें