दरभंगा से दिल्ली जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर पल्टी,1 की मौत 59 जख्मी ।

मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार की दोपहर महावन क्षेत्र के गांव अलीपुर-किशनपुर के मध्य (माइल स्टोन-117) निजी स्लीपर बस एक्सल टूटने से बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 59 सवारियां घायल हो गईं। इनमें पांच की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। पुलिस और एक्सप्रेसवे के कर्मचारियों ने घायलों को निकालकर एंबुलेंस से जिला अस्पताल और निजा अस्पताल भेजा। बस बिहार के दरभंगा से दिल्ली जा रही थी।

एसपी देहात श्रीश चंद ने बताया कि बिहार के दरभंगा से रविवार की रात 11 बजे प्राइवेट बस करीब 95 सवारियां लेकर दिल्ली के लिए चली। इस बस में महिलाएं, पुरुष, बच्चे शामिल थे।
बस में ज्यादातर मजदूर थे। सोमवार की दोपहर 12:15 बजे बस एक्सप्रेसवे से होकर जा रही थी। थाना महावन के माइल स्टोन-117 के पास बस का एक्सल टूट गया। बेकाबू हुई बस कुछ दूरी पर जाकर पलट गई। बस की सवारियों में चीख-पुकार मच गई।

अन्य वाहनों में सवार लोग, ग्रामीण व एक्सप्रेसवे के कर्मचारियों ने मदद की। कई थानों की पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने दूसरी साइड पर वाहनों को डायवर्ट करके जाम को खत्म कराया। इसके बाद क्रेन से बस को हटवाकर मार्ग सुचारु किया। घायलों में पांच की हालत चिंताजनक बनी है। वहीं, चांद पुत्र राजक निवासी बरी, कैमूति, दरभंगा (बिहार) की आगरा के एसएन हॉस्पिटल में मौत हो गई है। बस का चालक और दो क्लीनर फरार हैं।

ये लोग हुए घायल
हादसे में नजरुन, नरगिश, सदरु लट्दाक, इमामून, अमित कुमार, साहिद लद्दाक, रोशनी, शिवम, विक्की, बूलेन, नरेश, गोविंद कुमार, श्यामराम, अजय, शिवम कुमार और राजेश बायठा के अलावा 43 और घायल हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें